दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर मोहंड की पहाड़ियों में सड़क का एक हिस्सा धंसा, रूट हुआ डाइवर्ट

दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर मोहंड की पहाड़ियों में सड़क का एक हिस्सा धंसा, रूट हुआ डाइवर्ट

उत्तराखंड में बारिश तबाही मचा रही है। नदियां उफान पर है,जगह जगह भूस्खलन हो रहे हैं तो वहीं बड़ी खबर देहरादून से आ रही है। बताया जा रहा है कि दून-दिल्ली राजमार्ग पर मोहंड में वर्षा के कारण पहाड़ी से आये मलबे से सड़क धंस गई। इसके कारण राजमार्ग पर दोनों ओर से वाहनों का संचालन रोक दिया गया। हजारों वाहन दोनों ओर फंसे गए। अगर आप भी सफर करने की सोच रहे हैं तो पहले अपडेट ले लें।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर मोहंड की पहाड़ियों में सड़क का एक हिस्सा टूट गया, जिसके चलते हाईवे पर आवागमन बाधित हो गया। मार्ग बंद होने से देहरादून से दिल्ली, सहारनपुर, मेरठ, अम्बाला, पानीपत, शामली आदि जाने वाली रोडवेज बसें भी फंस गई हैं। आशारोड़ी में उत्तराखंड पुलिस वाहनों को वापिस देहरादून की ओर भेज रही, जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस बिहारीगढ़ से वाहनों को लौटा रही है।

छोटे वाहनों को एक लेन कर निकाला गया, वहीं भारी वाहनों को रूट डाइवर्ट कर निकाला गया। बताया जा रहा है कि देहरादून आने-जाने के लिए दो वैकल्पिक मार्ग हैं, जिनमें एक सहारनपुर-बेहट-बादशाहीबाघ-दर्रारेट-धर्मावाला होते हुए है, जबकि दूसरा मार्ग वाया हरिद्वार-रुड़की से है। फिलहाल इन दोनों मार्गों पर वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed