गोरखपुर शहर से सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

गोरखपुर शहर से सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन की तारीख घोषित होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर रहे हैं। कांग्रेस के सपा-रालोद गठबंधन और फिर बसपा की सूची आने के बाद सभी की निगाह उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची पर लगी थी। भाजपा ने पहले चरण के 58 में से 57 तथा दूसरे चरण की 55 में से 48 सीट पर प्रत्याशी घोषित किबीजेपी ने कुल 105 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित किए है। भाजपा ने 105 टिकट में 63 विधायकों को दोबारा टिकट दिया है। इस बार 21 नए प्रत्याशियों में युवा, महिला तथा डॉक्टर को जोड़ा गया है।

भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली में शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में पहले तथा दूसरे चरण के चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों का नाम जारी किया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी चुनाव मैदान में उतारा है। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर तथा केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज के सिराथू से प्रत्याशी बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहरी (322) से भाजपा प्रत्याशी प्रत्याशी घोषित किया गया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधानसभा सीट (251) से भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट भी शनिवार को तय हो गई है। पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से से उतारने की तैयारी थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया कि पहले तथा दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के प्रत्याशियों की सूची आज जारी होगी। भाजपा ने लखनऊ के साथ ही नई दिल्ली में प्रत्याशियों को लेकर काफी मंथन किया है। उनके साथ भाजपा मुख्यालय के प्रभारी राज्यसभा सदस्य अरुण सिंह ने सूची जारी की।

गाजियाबाद से अतुल गर्ग, नोएडा से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, मीरापुर से प्रशांत गुर्जर, कैराना से मृगांका सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, अतरौली से संदीप सिंह, खतौली से विक्रम सिंह सैनी, थाना भवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिलदेव अग्रवाल, चरथावल से नरेन्द्र कश्यप, छाता से लक्ष्मीनारायण चौधरी, बुढ़ाना से उमेश मलिक से टिकट दिया गया है।

बीजेपी की पहली लिस्ट की बड़ी बात

105 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट

63 विधायकों को दोबारा टिकट दिया

20 जगहों पर उम्मीदवार बदले गये

21 नये उम्मीदवारों को टिकट दिया

10 महिलाओं को टिकट

44 ओबीसी

19 एससी

10 महिलाएँ

छाता – चौधरी लक्ष्मी नारायण

गोवर्धन- ठाकुर श्याम सिंह

एत्मादपुर – डॉ धर्मपाल सिंह

आगरा कैंट- जीएस धर्मेश

मथुरा – श्रीकांत शर्मा

कैराना – मृगांका सिंह

बुढ़ाना – उमेश मलिक

मुजफ्फरनगर – कपिल देव अग्रवाल

सिवालखास – मुनेंद्र पाल सिंह

सरधना – संगीम सोम

थाना भवन – सुरेश राणा

मेरठ – कमल दत्त शर्मा

बड़ौत – केपी मलिक

लोनी – नंदकिशोर गुर्जर

साहिबाबाद – सुनील शर्मा

गाजियाबाद – अतुल गर्ग

चरथावल – सपना कश्यप

मुरादनगर – अजीत पाल त्यागी

नोएडा – पंकज सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed