प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धामी को एक ऊर्जावान मुख्यमंत्री बताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धामी को एक ऊर्जावान मुख्यमंत्री बताया

 ऋषिकेश। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाई। एम्स ऋषिकेश में आक्सीजन प्लांट के लोकार्पण समारोह में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री धामी को युवा, ऊर्जावान व उत्साही बताते हुए उन्हें मित्र कहकर संबोधित किया। साथ ही वह मुख्यमंत्री को नया लक्ष्य भी सौंप गए। प्रधानमंत्री से मिली तारीफ से जहां धामी का सियासी कद बढ़ा है, वहीं ये भी साफ हो गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पूरा दारोमदार उनके कंधों पर ही रहेगा।

प्रधानमंत्री ने हाल में ही पानी समितियों के साथ संवाद में मसूरी क्षेत्र के क्यारकुली गांव की समिति के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान भी मुख्यमंत्री की तारीफ की थी। अब प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषिकेश दौरे में भी धामी की खूब तारीफ की। प्रधानमंत्री जब अपने राजनीतिक सफर के 21 वें वर्ष में प्रवेश का जिक्र कर रहे तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसकी उन्हें याद दिलाई।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तराखंड की टीम ऊर्जा से भरपूर व उत्साही है। राज्य के 25 वें वर्ष में उत्तराखंड किस ऊंचाई पर हो, इसके लिए सभी को जुटना है। साथ ही यह संदेश देने का प्रयास भी किया कि युवा व ऊर्जावान टीम के साथ केंद्र सरकार यानी डबल इंजन के दम पर राज्यवासियों के सपनों को साकार किया जाएगा। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीठसैंण दौरे में मुख्यमंत्री की पीठ थपथपाई थी।

जाहिर है कि प्रधानमंत्री समेत केंद्र के अन्य नेताओं से लगातार मिल रहे संबल से मुख्यमंत्री धामी का सियासी कद भी बढ़ा है। ज्यादा वक्त नहीं गुजरा जब तीन माह पहले सरकार में हुए नेतृत्व परिवर्तन में धामी को राज्य की कमान सौंपी गई थी। धामी ने अपने अब तक के छोटे से कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण फैसले लेकर पार्टी हाईकमान के साथ ही केंद्रीय नेताओं का ध्यान आकर्षित किया है। प्रधानमंत्री समेत अन्य केंद्रीय नेताओं की हौसलाअफजाई से यह संदेश देने का भी प्रयास किया गया है कि सरकार में नेतृत्व परिवर्तन का फैसला सुविचारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed