जीआरपी व आरपीएफ को मिली बड़ी कामयाबी।

चंदौली : खबर यूपी के चन्दौली से हैं, जहाँ जिले के पंडित दीनदयाल नगर रेलवे जंक्शन पर एक करोड़ 20 हजार की 2 हजार की करेंसी नोट से भरा बैग बरामद हुआ।

वही इतने रुपये से भरा बैग को लेकर आरपीएफ और जीआरपी मामले की कार्यवाई में जुटी बताते चलें कि शिवरात्रि के त्यौहार के मद्देनजर पंडित दीनदयाल जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी पुलिस की संयुक्त चेकिंग अभियान चलाई जा रही थी इसी दौरान स्टेशन पर खड़ी ब्रह्मपुत्र मेल के B2 एसी कोच में एक बैग दिखा,जिसकी पूछताछ की गई तो कोई भी व्यक्ति उस बैग का वारिस ना मिलने पर आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने बड़ी सतर्कता से बैग को नीचे उतार कर चेक किया तो करेंसी नोटों से भरा था ।

जिसमें 1 करोड़ 10 हजार की नकली करेंसी दो दो हजार की नोट बरामद हुई तथा 10 हजार की असली नोट जीआरपी व आरपीएफ द्वारा बरामद कर आगे की कार्यवाही में जुट गई इस संबंध मे जीआरपी प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि यह चेकिंग के दौरान ब्रह्मपुत्र मेल में से d2 एसी कोच में लावारिस बैग मिला । जिसमें एक करोड़ 20 हजार की 2 हजार की करेंसी पाई गई ।जिसकी कार्यवाही की जा रही है। वही बरामद करेंसी को लेकर असम चुनाव में इस्तेमाल करने की भी आशंका जाहिर की जा रही हैं ।

रिपोर्ट : शमशेर चौधरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed