पुलिस अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही करें : मण्डलायुक्त।

सहारनपुर : पुलिस अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही करें – मण्डलायुक्त।

सर्दियों के मौसम में पुलिस गश्त में तेजी लाई जाए -ए0वी0राजमौलि।

पंचायत चुनावों के मद्देनजर अपराधियों पर पैनी नजर रखें – डी.आई.जी।

सहारनपुर : मण्डलायुक्त ए0वी0राजमौलि ने कहा कि मण्डल के अपराधियों को  चिन्हित कर गैंगस्टर व गुण्डा एक्ट की कार्रवाही की जाये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाही करते हुए उनकों जेल में भेजा जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सर्दियों में रात्रि में पुलिस गश्त को बढाया जाये। साथ ही ऐसे स्थानों पर विशेष ध्यान दिया जाये जहां छेडखानी की वारदात की संभावना हो। उन्होने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जाये। उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी पंचायत चुनावों को ध्यान में रखे हुए अपनी रणनीति की तैयारी कर लें।

ए0वी0राजमौलि आज अपने कार्यालय में वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मण्डल के सभी जिलाधिकारियों व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक से कानून व्यवस्था के कार्यों की मण्डलीय समीक्षा कर रहे थे। उन्होने कहा कि आगामी दिनों में नये साल व क्रिसमस का त्यौहार आने वाला है जिस पर सुरक्षा की दृष्टिगत कोरोना की गाइडलाईन का पालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी कर ली जाये। उन्होने कहा कि अपराधियों को चिन्हित कर जिला बदर व गुण्डा एक्ट की कार्रवाही की जाये। उन्होने कहा कि भूमाफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठारे कार्रवाही की जाये। उन्होंने कहा कि भूमाफियाओं के कब्जे की भूमि को तत्काल मुक्त कराया जाए। यदि भूमि पर भवन निर्माण करा लिया गया है, तो ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाए।

मण्डलायुक्त ने कहा कि अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही कर अवैध खनन पर रोक लगायी जाये। उन्होने कहा कि महिला उत्पीडन के मामलों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कराना सुनिश्चिित करें। उन्होने कहा कि गोवध के मामलों में दोषियों के विरूद्ध कडी कार्रवाही की जाये। उन्होंने कहा कि पुलिस विवेचनाओं में तेजी लाये, जिससे अपराधियों को सजा मिल सकें। उन्होंने कहा कि पाॅक्सों  अधिनियम की जांच में किसी प्रकार कीलापरवाही नहीं होनी चाहिए। साथ ही अनुसूचित जाति के विरूद्ध होने वाले अपराधों में भी त्वरित कार्रवाही की जाए।

ए0वी0राजमौलि ने कहा कि अपराध नियंत्रण में विफल थानाध्यक्षों को चिन्हित कर हटाया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस का अपराधियों में खौफ होना चाहिए। पुलिस इस दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना सूचनतंत्र मजबूत करें तथा इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तरण किया जाए। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की किसी को भी उल्लघंन करने की अनुमति न दी जाए। *पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पंचायत चुनाव सन्निकट है। ऐसे में पिछले चुनावों को ध्यान में रखते हुए आवश्यक जरूरी कदम उठाए जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी सभी थानाध्यक्षों के माध्यम से दबंगों का चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्रवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि भय का माहौल बनाने वाले अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही की जाए। लोगों में भय व धमकी की घटनाओं को गम्भीरता से लेकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जिलो में एक साथ वाहनों की जांच के लिए अभियान चलाए जाए। उन्होंने कहा कि हर छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता से लेते हुए कार्यवाही की जाए।

बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन डी.पी.सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त सुनील कुमार श्रीवास्तव जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह, मुजफ्फरनगर सुश्री सेल्वा कुमार जे, शामली सुश्री जसजीत कौर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस0 चनप्पा, मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव तथा पुलिस अधीक्षक शामली  सुर्किति सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed