शिकायत निवारण समिति में पहली शिकायत दर्ज : बटोहिया।

देहरादून : अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने प्रदेश में वर्ष 2001 से 2007 तक तदर्थ प्रोन्नत प्रवक्ता (एस सी वर्ग) को मौलिक नियुक्ति न दिए जाने, चयन/प्रोन्नत वेतनमान यथा समय न दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है, विद्यालय शिक्षा विभाग में निदेशक विद्यालय शिक्षा को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है इसके अतिरिक्त चार अन्य सदस्य भी नियुक्त किए गए हैं यह शिकायत अध्यक्ष सहित सभी सदस्यों को भी प्रेषित की गई है।

बुटोइया ने बताया कि विगत वर्षों में भी व्यक्तिगत रूप से एस सी वर्ग के तदर्थ प्रवक्ताओं ने कई बार निदेशालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें यथा समय सामान्य वर्ग के साथ मौलिक नियुक्ति नहीं दी गई है, जबकि सामान्य वर्ग के प्रवक्ताओं को 2001 से 2006 के बीच मौलिक नियुक्ति प्रदान कर दी गई थी । कई बार मांग की गई कि चयन/प्रोन्नति वेतनमान का लाभ इनको दिया जाए ताकि आर्थिक नुकसान ना हो। लेकिन उस पर भी विभाग ने संज्ञान नहीं लिया था।

केंद्र सरकार के निर्देश पर उत्तराखंड प्रदेश में भी आंतरिक विभागीय शिकायत निवारण समिति का गठन किया गया है तो एसोसिएशन की ओर से प्रांतीय अध्यक्ष संजय भाटिया के द्वारा शिकायत निवारण समिति से आग्रह किया गया है कि वह प्रभावित प्रवक्ताओं को न्याय दिलवाने का कष्ट करें। उन्होंने समिति से निवेदन किया है कि वर्ष 2001 से 2007 के बीच तदर्थ प्रवक्ता एससी वर्ग की सूची तैयार कर उन्हें न्याय मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed