दून उद्योग व्यापार मण्डल की पुलिस प्रशासन के साथ बैठक संपन्न।

देहरादून : आगामी त्योहारौं के दृष्टिगत देहरादून के समस्त बाजारौं पर ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा तथा कोविड-19 से बचाव हेतु आदि महत्वपूर्ण विषयों पर दून उद्योग व्यापार मण्डल अपने प्रमुख बाजारौं के अध्यक्षौं, अन्य पदाधिकारियों के साथ देहरादून के एस पी सिटी श्वेता चौबे जी एवं सी ओ सिटी शेखर सुयाल से एस पी सिटी दफ्तर में मिला।

बैठक के दौरान सभी बाजारौं के प्रतिनिधियों ने अपने अपने बाजारौं के अन्तर्गत त्योहारौं के दौरान आने वाली समस्याऔं से संबंधित विषयों को पुलिस प्रशासन के समक्ष रखा जिसमें राजपुर व्यापार संघ द्वारा बताया गया कि वहां पर अपेक्षा से ज्यादा डम्पर बहुत स्पीड पर चलते हैं जिससे जान माल के नुकसान का अंदेशा बना रहता है।

बैठक के दैरान यह भी सुझाव आया कि त्योहारौं के अन्तर्गत फूल मालाओ दीये व अन्य वस्तुऔं के स्टॉल को संडे मार्केट वाले स्थान पर लगवा दिया जाए जिससे एक स्थान पर एक साम्रगी क्रेताऔं को उपलब्ध हो पाएगी।

व्यापारियौं द्वारा बीच में यह बात भी उठाई गई कि रविवार को साप्ताहिक बंदी में अभी आम दुकानदारों व लोगों में असमंजस की स्थति बनी हुई है जिसको प्रशासन द्वारा भी स्पष्ट किया जाए कि रविवार को क्या क्या खुलना है और क्या नहीं चूंकि कई स्थानौं पर मॉल इत्यादि खुल रहै हैं ऐसे में केवल क्षेत्र विशेष जैसे पलटन बाजार, राजपुर रोड के दुकानदारों को ही इतवार को व्यापार ना करने देना गलत है ।

यदि बन्द हों तो सभी हों नहीं तो सभी को इतवार को अपने प्रतिष्ठान खोलने का अधिकार हो। कांवली रोड व्यापार मण्डल से यह बात आई कि सहारनपुर चौक से उसे वन वे कर दिया जाए।

दून उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विपिन नागलिया ने कहा कि आज जो भी व्यापारियों द्वारा अपनी समस्याएं आज यहां रखी हैं जिससे उनको व्यापार करने में समस्याएं आ रही हैं उनका निदान होना परम आवश्यक है।

दून उद्योग के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल जी ने कहा कि जो-जो औद्योगिक क्षेत्र हैं वहां पर बडे वाहनों की NO Entry नहीं की जाए चूंकि अगर वहां ऐसा होता है तो तो भारी सामान को प्रतिष्ठान तक ले जाने में समस्या आ सकती है। चूंकि त्योहारौं का समय है और बेचने हेतु सामान आना लाजमी है। श्री अग्रवाल जी ने यह भी मुद्दा उठाया कि पटाखों की दुकानों के संबंध में पटाखा व्यापारियों को लाइसेंस हेतु पहले ही समय रहते अनुमति व लाइसेंस प्रक्रिया निबटा ली जाए ताकि पटाखा व्यापारियों को व्यापार करने में सुलभता हो।

दून उद्योग के महासचिव सुनील मैंसोन ने कहा कि वर्त्तमान में व्यापारी वर्ग के साथ विशेषकर सर्राफा व्यापारी के साथ हो रही लूटपाट आदि से आगामी त्योहारों की भीड़ के मद्देनजर सभी चिन्तित हैं और सुरक्षा हेतु हर प्रकार से पुलिस प्रशासन का सहयोग हमें अपेक्षीणीय है।

कुलभूषण ने कहा कि ग्राहकों के चार पहिया वाहन उपलब्ध पार्किंग स्थलों को चिन्हित करके वहाँ करवाया जाए ताकि बाजारों में जाम की स्तिथि ना हो ।

इस दौरान बैठक में कोषाध्यक्ष कमलेश अग्रवाल,संगठन मंत्री दीपक गुप्ता, मीडिया प्रभारी राजेश बडोनी और देवेन्द्र ढल्ला, इन्द्रा मार्केट व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सरदार गुरभेज सिंह, चकराता रोड व्यापार मण्डल से सरदार अमरजीत सिहं आनन्द, न्यू मार्केट (घण्टाघर) व्यापार मण्डल के अध्यक्ष हरीश मेहता,राजपुर व्यापार मण्डल से जनांब शकील अहमद, अनुपम गुलाटी, संजीव, प्रेम नगर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष राजीव पुन्ज, GMS व्यापार मण्डल से अध्यक्ष विजेन्द्र थपलियाल, गुरूराम राय मार्केट से कुलभूषण एवं बृजलाल अग्रवाल, अनील माटा, हनुमान चौक से अध्यक्ष रोशन लाल,अखाडा बाजार से अध्यक्ष रविन्द्र सिंह आनन्द,इलेक्ट्रोनिक डीलर एशोसिएशन से सचिन माहेश्वरी,धर्मुपर माता मंदिर के व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, कांवली रोड व्यापार मण्डल से विजय खुराना,पल्टन बाजार से विजय कोहली प्रतीक मैंनी एवं अंशुमान दर्शनी गेट से अजय अग्रवाल,कर्णपुर से अनिल रस्तोगी, पलटन बाजार व्यापार एकता समिति से मनीष नयाल, जाखन व्यापार मण्डल से गोरख रस्तोगी, अनुप सक्सेना, माजरा व्यापार मण्डल से शेख इकबाल, गढीकैण्ट व्यापार मण्डल से हरेन्द्र अग्रवाल, डाकरा बाजार से मनीष गुप्ता सुनील चंद,राजारोड व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अर्पित नागलिया, दून उद्योग व्यापार मण्डल के मीडिया प्रभारी/महासचिव बंजारावाला व्यापार मण्डल राजेश बडोनी आदि उपस्थित रहै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed