संगठन द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया l

देहरादून : आज भैंरव सेना की महिला इकाई “नंदा वाहिनी” की प्रभारी रीना गोयल विश्वकर्मा के नेतृत्व में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सिमरन गेस्ट हाउस में महंत इंद्रेश हॉस्पिटल द्वारा संचालित ब्लड बैंक के जनसंपर्क अधिकारी मोहित चावला की देखरेख में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें कि मौसम खराब होने के बावजूद भी 31 यूनिट “रक्त” रक्तादाताओं ने स्वेच्छा से समाज हित में किया,कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखण्ड राज्यमंत्री अजित चौधरी के द्वारा भैंरव सेना के आराध्य भैंरवनाथ तथा जगतजननी मां जगदंबा को दीप प्रज्वलित के साथ पुष्प अर्पण कर किया गया।

नेतृत्वकारी “नंदा वाहिनी प्रभारी रीना गोयल विश्वकर्मा” ने कहा की हमारा संगठन निरंतर रूप से असहाय और जरूरतमंद लोगों की मदद करता रहता है। इस समय स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण “जीवनदायी रक्त” की काफी कमीं हो रही है।

अतः रक्तदान की कमी को पूरा करने के लिए भैंरव सेना के द्वारा दूसरा रक्तदान शिविर नन्दा वाहिनी के माध्यम से लगाया जा रहा है, देहरादून में इस समय रक्तदाता स्वेच्छा से रक्तदान नहीं कर पा रहे हैं। इसका मुख्य कारण कोरोना महामारी के लिए बनाए गए सुरक्षा इंतजाम हैं जोकि सरकार के द्वारा उठाया गया एक कड़ा परंतु सुरक्षित नियम है।

भैंरव सेना के प्रदेश अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा की हमारा संगठन राष्ट्रहित समाज हित हरसंभव कार्य को करने का निरंतर प्रयास करता रहता है, इसी कड़ी में संगठन की युवक विंग के द्वारा पिछले शनिवार को हरबर्टपुर में तथा महिला विंग द्वारा आज ट्रांसपोर्ट नगर में “रक्तदान शिविर” का आयोजन किया गया, जो की निस्वार्थ भावना से समाज हित के लिए हैं। इस जीवन दायिनी ईश्वरीय कार्य में मुख्य रूप से वक्ताओं सहित मातृशक्ति पूनम मंमगाई, सोनम सोलंकी, तुलसी साॅम एंव एडवोकेट अमन चौहान, हीरा सिंह बिष्ट, हरि कृष्ण शर्मा, आर के सिंगल, अनिल, सुभाष चौहान, जसवीर पुंडीर, संजय कुमार, मुन्ना बजरंगी, रस्टी सिंह, पियुष प्रकाश सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed