आरटीओ ऑफिस में सोमवार से शुरू होंगे कार्य : दिनेश चंद्र पठोइ l

देहरादून : आरटीओ आफिस में सोमवार से शुरू होंगे काम।

आरटीओ आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने जानकारी देते हुए बताया।

  1. संभागीय परिवहन प्राधिकरण, देहरादून से जारी होने वाले परमिट से संबंधित समस्त प्रकार के आवेदन(उक्त व्यवस्था का अनुश्रवण करते हुये 01 दिवस में मात्र 20 आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे।

02.प्रवर्तन शाखा-प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा किये गये वाहन के चालानों का निस्तारण(उक्त व्यवस्था का अनुश्रवण करते हुये 01 दिवस में मात्र 20 आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे )

  1. कर पंजीयन शाखा-पूर्व से पंजीकृत वाहनों से संबंधित कार्य(उक्त व्यवस्था का अनुश्रवण करते हुये 01 दिवस में मात्र 20 आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे।)
  2. चालक अनुज्ञप्ति शाखा कार्यालय द्वारा पूर्व में जारी चालक अनुज्ञप्ति से संबंधित कार्य(उक्त व्यवस्था का अनुश्रवण करते हुये 01 दिवस में मात्र 20 आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे, नये शिक्षार्थी अनुज्ञप्ति एवं चालक अनुज्ञप्ति से संबंधित आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।)
  3. वाहन फिटनेस शाखा-वाहन के फिटनेस से संबंधित वाहन निरीक्षण का कार्य आशारोड़ी कर संग्रह केन्द्र पर संपादित किया जायेगा (उक्त व्यवस्था का अनुश्रवण करते हुये 01 दिवस में मात्र 20 आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे।
  4. नया वाहन पंजीयन-वर्तमान में जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार कार्यालय में डीलर के माध्यम से कार्यालय को प्राप्त होने वाले आवेदनों का निस्तारण किया जा रहा है जो पूर्व की भाति आगे भी किया जाता रहेगा।(उक्त कार्य संपादन में मानक प्रचालन प्रकिया का पूर्ण रूप से पालन किया जायेगा।)
  5. सूचना के अधिकार अधिनियम-2005 के अतर्गत विभागीय अपीलीय अधिकारी के रूप में सीमित संख्या में अपीलीय आवेदनों का निस्तारण दिनांक 22.06.2020 से प्रारंभ कर दिया जायेगा।
  6. पृथक पृथक आवेदनों के स्थान पर यदि परिवहन यूनियनों/संगठनों द्वारा एक प्रतिनिधि के माध्यम से वाहनों से संबंधित कार्य हेतु आवेदन किया जाता है तो सोशल डिस्टेंसिंग की दृष्टि से यह उचित प्रतीत होता है कि उक्त आवेदनों को स्वीकार किया जाये। अतः उक्त सीमित संख्या के अतिरिक्त अधोहस्ताक्षरी अथवा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन/प्रवर्तन के अनुमोदन के उपरान्त उक्त आवेदनों को स्वीकार किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed