ई-रिक्शा चालकों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विचार विमर्श कर निकाला समाधान l

देहरादून : आज दिनांक: 15-02-2020 को पुलिस कार्यालय देहरादून स्थित सभागार में पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से ई-रिक्शा चालकों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की गयी, जिसमें ई-रिक्शा चालकों द्वारा मुख्य मार्गो पर ई-रिक्शा चलाने हेतु अनुमति देने के साथ ही मुख्य मार्गो में ई-रिक्शा संचालन हेतु प्रतिबन्धित समय में पुलिस को पूर्ण सहयोग देने का अनुरोध किया गया।

जिस पर महोदय के द्वारा प्रतिनिधीमण्डल को देहरादून शहर की यातायात समस्या को ध्यान में रखते हुये ई-रिक्शा के संचालन हेतु सुझाव देकर सहमति से समाधान निकाला गया, इसके अलावा पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा प्रतिनिधि मण्डल को बताया गया कि दून पुलिस के द्वारा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने हेतु पुरजोर प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ई-रिक्शा चलने से यातायात सचालन में किसी प्रकार से कठिनाई न आये ,साथ ही प्रतिनिधिमण्डल को ई-रिक्शा के संचालन हेतु जारी नियमावली की भी जानकारी दी गयी, मुख्य मार्गो में चलने वाले यातायात का आंकलन करने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देशित किया गया और प्रतिनिधिमण्डल को बताया गया कि इसका आंकलन करने के उपरान्त यह देखा जायेगा कि यदि ई-रिक्शा मुख्य मार्गो पर संचालित होते हैं तो इसका क्या प्रभाव पड़ेगा इसके पश्चात ही मुख्य मार्गों पर ई-रिक्शा के चालन हेतु कोई स्थायी निर्णय लिया जायेगा।

ई-रिक्शा चालकों को स्पष्ट निर्देशित किया गया कि ई-रिक्शा स्वामी द्वारा ही ई-रिक्शा का संचालन किया जायेगा, इस दौरान प्रतिनिधिमण्डल द्वारा ई-रिक्शा का संचालन कुछ रूटों कों संशोघित करने हेतु आग्रह किया गया जिस पर महोदय द्वारा विचार विमर्श के उपरान्त सहमति व्यक्त की गयी, तदुपरान्त प्रतिनिधिमण्डल द्वारा अपनी मांगों को लेकर अनुरोध पत्र महोदय को दिया गया।

इसी क्रम में प्रतिनिधि मण्डल को आश्वत किया गया कि भविष्य में स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्याे के बाद शहर के मुख्य मार्गो पर यातायात व्यवस्था को बिना प्रभावित किए ई-रिक्शा संचालन हेतु विचार कर निर्णय लिया जायेगा। पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से वार्ता करने के पश्चात ई-रिक्शा चालकों का प्रतिनिधि मण्डल दिये गये आश्वासनों से सन्तुष्ट नजर आया और इस बैठक में लिये गये निर्णयों से अपने सभी साथियों को अवगत कराकर धरना समाप्त करने पर ई-रिक्शा चालकों का प्रतिनिधि मण्डल की सहमति बन गयी है।

उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक यातायात, प्रभारी निरीक्षक अभिसूचना और ई-रिक्शा चालक प्रतिनिधि मण्डल में राॅबिन त्यागी, संतोष, महरूफ, भुवनेष चन्द्र, सत्यवीर आर्या इत्यादि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed