भाजपा ने 30 अक्टूबर को बुलाई महाराष्ट्र विधायकों की बैठक l

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना और भाजपा में सीएम पद पर खींचतान जारी है, इस बीच भाजपा ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए 30 अक्टूबर को विधायकों की बैठक बुलाई, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए 30 अक्टूबर अपने नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है।

पाटिल ने कहा कि विधान भवन में दोपहर बाद एक बजे यह बैठक होगी, इस बीच खबर है कि मुख्यमंत्री फडणवीस समर्थन के लिए निर्दलीय के साथ-साथ छोटे दलों के 15 विधायकों के संपर्क में है, दरअसल परिणाम आने के बाद किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, इसके बाद से ही सीएम पद को लेकर शिवसेना की मांग ने भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है।

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने शनिवार को साफ कर दिया कि भाजपा 50-50 फॉर्मूले का वादा निभाते हुए ढाई साल के लिए सीएम का पद शिवसेना को दे। उन्होंने लिखित में ये आश्वासन मांगा है, हाल ही में संपन्न हुए राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई है, 288 सदस्यीय विधानसभा में इस बार भाजपा की सीटे घटी हैं। पिछली बार भाजपा को 122 सीटें मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed