महिला आयोग की बड़ी कारवाई 15 साल की लड़की को वेश्यावृत्ति के चंगुल से छुड़ाया l

नई दिल्ली : स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट पर दिल्ली महिला आयोग की छापेमारी लगातार जारी है, बुधवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपनी टीम के साथ बुराड़ी इलाके में चल रहे एक स्पा सेंटर पर छापा मारा, जहां एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ। यहां तहखानों के अंदर लड़कियों को छिपाकर देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था। मौके से देह व्यापार का मेन्यू कार्ड और बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ।

इसके बाद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के बवाना इलाके में एक 15 साल की लड़की को वेश्यावृत्ति के चंगुल से छुड़ाया। इस लड़की को नौकरी दिलाने के नाम पर देह व्यापार के दलदल में धकेला गया था, मामले में और भी कई चौंकाने वाली बातें सामने आई है ।

‘टीवी 9’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित लड़की के मां-बाप का निधन हो चुका है और वो अपनी एक मासी के पास अपने छोटे भाई के साथ रहती थी। इस दौरान उसकी एक दोस्त ने अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर उसे लक्ष्मी नाम की एक महिला से मिलवाया। लक्ष्मी पीड़िता को अपने घर ले गई और मेकअप वगैरह कराने के बाद उसे पास की एक फैक्ट्री में लेकर गई, जहां और भी लड़कियां मौजूद थी।

इस फैक्ट्री में लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता था। लक्ष्मी गरीब घरों की लड़कियों को अपना शिकार बनाती थी और ग्राहकों से हर लड़की के 300 रुपए लेती थी। पीड़ित लड़की ने जब इस धंधे में उतरने से मना किया तो उसे अगवा कर उसके साथ चार लोगों ने बलात्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed