वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एण्टी ह्यूमन सैल का गठन किया गया।

देहरादून : श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया जनपद देहरादून के निर्देशन में जनपद मे अनैतिक देह व्यापार विरुद्द अभियान गतिमान है जिसमें अनैतिक देह व्यापार व महिलाओं के विरुद्द घटित अपराधो की रोक थाम हेतु जनपद स्तर पर एण्टी ह्यूमन सैल का गठन किया गया है।
श्रीमान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून महोदय एवं श्रीमान क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी एण्टी ह्यूमन सैल श्री तुलसी राम चौहान द्वारा मुखवीर खास की सूचना पर दिनांक 18.02.2019 को “होटल आदी” विकासनगर में दविश देकर एक असम निवासी नाबालिग लड़की उम्र-17 वर्ष को बरामद किया गया। एंव दविश के दौरान अभियुक्त राजकुमार पुत्र शिवचन्द महतो निवासी बाल्मिकी कालोनी विकासनगर देहरादून फरार हो गया।
बरामद पीडिता ने अपने बयानो में बताया कि अभियुक्त राजकुमार उसे 03-04 दिन पहले दिल्ली से काम दिलवाने के बहाने से विकासनगर लाया था जहां पर अभियुक्त नें पीडिता को अनैतिक देह व्यापार के धन्धे में फसाने लगा।
प्रभारी एण्टी ह्यूमन सैल की तहरीर के आधार पर अभियुक्त राजकुमार आदि उपरोक्त के विरुद्ध थाना विकासनगर पर अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया । अभियोग की विवेचना मुझ प्रभारी निरीक्षक द्वारा सम्पादित की जा रही है दौराने विवेचना पीडिता का मेडिकल परीक्षण करवाया गया जिसके आधार पर अभियोग में धारा 376 भादवि व ¾ पोक्सो अधिनियम की बढोत्तरी की गयी है अभियुक्त की गिरप्तारी के प्रयास जारी है। बरामदा नाबालिग लड़की को मा. न्यायालय के समुख पेश कर नारी निकेतन देहरादून दाखिल किया गया है।
नाम पता फरार अभियुक्त
राजकुमार पुत्र शिवचन्द महतो निवासी बाल्मिकी कालोपुलिस द्वारा नी विकासनगर देहरादून

बरामदगी
एक नाबालिग लड़की

अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है

पुलिस टीम
1- उ.नि. तुलसी राम
2- कानि. 1026 सकल चन्द
3- कानि. 72 रचना डोभाल
4- कानि. 41 ज्योति देवराड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed