देहरादून : सीटू , एस, एफ, आई रक्षा संस्थानों का तीन दिवसीय हड़ताल को समर्थन I

देहरादून : आज दिनाँक 24 जनवरी 2019 को सीटू,एस. एफ. आई से जुड़े कार्यकर्ता रायपुर में स्थित आई आर डी ई ,आयुद्ध निर्माणी(ओल्डन्स फेक्टिरी),डील ,ओ एफ डी आदि स्स्थानो ने हड़ताल के दौरान हुए धरनों में शामिल हुए
इस अवसर पर सीटू के महामंत्री लेखराज ने कहा कि 8-9 जनवरी की सफल मजदूर हड़ताल के बाद अब रक्षा संस्थानों में हुई सफल हड़ताल पर श्रमिक वर्ग को बधाई दी ।उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा रक्षा संस्थानों के निजीकरण व नई पेंशन स्कीम के विरोध में यह सफल हड़ताल है ।उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये गए सभी वादे झूठे साबित ही नही हुए बल्कि श्रमिको के खिलाफ व पूंजीपतियों के हितों के लिए नीति बनाई गयी जिस से मजदूर वर्ग को गुलामी की और धकेलने का काम मोदी सरकार ने किया । जिस का व्यापक रोश मजूदरो के बीच में है । उन्होंने कहा कि 2019 के लोक सभा चुनाव में मोदी सरकार को भुगतना पड़ेगा।
इस अवसर पर एस एफ आई के महासचिव हिमांशु चौहान ने कहा कि मोदी सरकार आने से पूर्व नरेंद्र मोदी ने युवाओं को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन रोजगार ना देकर बल्कि और जिन लोगो के पास राजगर था उनका रोजगार छीन ने का काम मोदी सरकार ने किया है ।उन्होंने कहा कि शिक्षा का निजीकरण का करके शिक्षा को आम छात्र से दूर किया है वही मजदूर वर्ग की अनदेखी कर कहि ना कहि छात्रों की शिक्षा पर इस का असर पड़ रहा है क्यों की छात्र के अभिभावक भी कही ना कही श्रमिक है,भवदीय लेखराज जिला सचिव सीटू। हिमांशु चौहान जिला सचिव SFI …….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed