जनता को पुलिस से जोड़ने के लिए पुलिस ने ई-रिक्शा रैली आयोजित की I

देहरादून : दून पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के साथ साथ आम जनता के बीच अपनी पैठ और मित्रता भाव बढ़ाने के लिए आये दिन नए नए कार्यक्रम और अभियान चला रही है। शहर के व्यस्थम क्षेत्रों में से एक राजपुर रोड पर लगने वाले जाम को दुरुस्त करने के लिए राजपुर थाना द्वारा जाखन के शराब ठेके से पेसिफिक मॉल तक आये दिन होने वाले ट्रैफिक के दबाब को देखते हुए l

सभी वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक बनाने के लिए तकरीबन एक किलोमीटर के दायरे में जगह जगह पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाए गए जिसके माध्यम से आम जनता को जागरूक किया गया। व सड़कों पर अवैध पार्किंग को रोकने के लिए जगह जगह नो पार्किंग बोर्ड्स भी लगाए गए। इसके साथ ही एसपी सिटी,सीओ मसूरी,थानाध्यक्ष राजपुर द्वारा जन जागरूकता व जन सहभागिता का 15 दिवसीय अभियान का सुभारम्भ ई-रिक्शा के माध्यम से पैसिफिक मॉल से किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य आम जनता को यातायात के नियमों के विषय में जानकारी व आम जनता से पुलिस के कार्यों में सहभागिता व सहायता है।
इसके साथ ही इस जान जागरूकता अभियान के माध्यम से पुलिस ने राजपुर थाना क्षेत्र निवासियों से अपने घर में रह रहे कियरायेदारों के सत्यापन को अनिवार्य, आस पास रह रहे संदिग्ध व्यक्तियों की पुलिस को जानकारी देने, किसी भी शख्स द्वारा नशा खरीदे या बेचे जाने के संबंध में पुलिस को सूचना(जिसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी),घर से बाहर जाते हुए निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने आदि बिंदुओं के संबंध में जानकारी पहुंचाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed