चोरी के माल सहित एक नकबजन गिरफ्तार I

देहरादून : शिकायतकर्ता भूपेन्द्र सिंह घई निवासी 213 इन्दिरा कालोनी देहरादून द्वारा थाना बसंत विहार पर शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जनपद से बाहर एक सप्ताह हेतु गये थे । दिनांक 18.08.2019 को वापिस लौटे तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ था और घर के अंदर का सारा सामान बिखरा हुआ था। किसी अज्ञात चोर द्वारा उनके घर से नगदी, आभूषण व अन्य सामान चोरी लिया है। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर अविलम्ब थाना बसंत विहार पर अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष बसन्त विहार की अगुवाई में एक टीम गठित की गई थी। गठित टीम द्वारा पुराने नकबजनो व चोरो का सत्यापन करते हुए अभियुक्त की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। दौराने तलाश अभियुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में संलिप्त अभियुक्त गन्नोर कुमार साहनी को गिरफ्तार करते हुए अभियुक्त की निशानदेही पर चोरी से संबंधित माल बरामद किया गया, अभियुक्त द्वारा पूछताछ में अन्य अभियुक्तगण के सन्दर्भ में जानकारी दी गयी है, जिनकी तलाश करते हुए गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जिला कारागार भेजा गया।

नाम पता अभियुक्त
गन्नोर कुमार साहनी पुत्र चन्देश्वर साहनी निवासी बढौली, पोस्ट काण्डा, थाना सिमवाडा, जिला दरभंगा, बिहार, हाल पता- गोविन्दगढ आजाद कालोनी,थाना कैण्ट, देहरादून, उम्र 23 वर्ष।

बरामद माल
1- एक सोने की अंगूठी (मूल्य करीब 15 हजार रुपये)
2- 7000/- रूपये नगद

पूछताछ का विवरण – अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि वह दिहाडी मजदूरी का काम करता है। दिनांक 30.07.19 को रास्ते में लौटते हुए उसे एक बंद मकान दिखाई दिया, जिस पर उसने उक्त मकान में चोरी करने की योजना बनाई। चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए वह बस्ती से अपने साथी बीरू पुत्र अज्ञात नि0- दरभंगा बिहार को साथ लेकर रात्रि करीब11 बजे उस घर में घुस गए और घर से सोने के कुछ आभूषण व नगदी करीब 30 हजार चोरी कर बिहार फरार हो गये थे तथा पैसा खत्म होने पर पुनः मजदूरी की आड़ में चोरी करने के लिए देहरादून आये थे, अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed