विभिन्न संगठनों के समर्थन से किसान विरोधी नीति के खिलाफ 25 को भारत बन्द ।

देहरादून : किसान समन्वय समिति के आह्वान पर आयोजित 25 भारत बन्द का विभिन्न संगठनों ने समर्थन किया है । उक्त आशय का निर्णय आज कामरेड पूरणचंद भवन सुरेंद्र सिंह सजवाण की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।वक्ताओं ने कहा है कि मोदी सरकार ने संसि किसान विरोधी विल पास कर किसानों का गला घोटने का कार्य किया है ।

विपक्ष के सुझावों को दरगकिनार करके आननफानन में बिल पास कर दिये, जिसके परिणामस्वरूप खेती किसानी बडे बडे घरानों के हवाले हो जाऐगी ।मोदी सरकार 2022तक किसानों की आय दोगुनी करने के धोषणाओं के विपरीत 2020 में किसानों के मूलभूत अधिकारों को ही छीन लिया है ।किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सजवाण ने कहा है कि 25 सितंबर को देहरादून, डोईवाला तथा सहसपुर में धरने तथा प्रदर्शन आयोजित किये जाऐंगे ।

बैठक में भूतपूर्व व अर्द्धसैनिक बलों के संरक्षक सुरेंद्र सिंह पांगती पूर्व आयुक्त ,महामंत्री पी सी थपलियाल ,उत्तराखण्ड सर्वोदय के नेता हरबीर कुशवाहा ,वन श्रमजीवी यूनियन के विपिन गैरोला ,किसान सभा के कोषाध्यक्ष शिवपप्रसाद देवली, सीटू का अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह नेगी, स्वराज आन्दोलन की नेता कमला पन्त,यू एन वलूनी आदि ने विचार व्यक्त किये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed