विद्यालय में छात्रों का खूनी संघर्ष एक छात्र की गई जान l

उत्तर काशी : विकासखंड मोरी के हड़वाडी निवासी पैनू लाल का मोरी इंटर कॉलेज में कक्षा 9 में अध्ययनरत नाबालिक की उसी कक्षा में अध्ययनरत दूसरे बालक से सनिबार को विद्यालय में ही कहा सुनी होते होते विबाद इतना बढ़ा कि दोनों में हाथापाई हो गयी जिसमे धक्का मुक्की में हड़वादी निवासी नाबालिक गिर गया गम्भीर चोट लगने से बेहोस हो गया। बालक को स्वास्थ्य केंद्र मोरी में ले जाने पर वंहा से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया जंहा रास्ते मे ही नाबालिक युवक की मौत हो गयी।

मामला मोरी विकासखंड के राजकीय इंटर कॉलेज का है जंहा गत सनिबार को कक्षा 9 में अध्ययन कर रहे पैनू लाल निवासी हड़वाडी का पुत्र  एवम मोरी बाजार में रजाई गद्दा ब्यवसायी शराफत का पुत्र की विद्यालय में ही कुछ बात को लेकर कहासुनी हुई बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों नाबालिक छात्रों के बीच हाथापाई हो गयी  छात्र ने हड़वाडी  निवासी छात्र को धक्का दे दिया जिसमे उसको गगम्भीर चोट आ गयी,विद्यालय के आस पास के लोगों ने चोटिल छात्र को मोरी स्वास्थ्य केंद में पंहुचाया जंहा प्राथमिक उपचार के उपरांत हायर सेंटर रेफर किया गया जंहा देहरादून ले जाते हुए मसूरी के नजदीक छात्र की रास्ते मे ही मौत हो गई।

रविबार सुबह ग्रामीणों को घटना की खबर मिलते ही परिजन एवम ग्रामीण मोरी थाने में पँहुचे जंहा आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया और मोरी ब्यापारियों ने बाजार बंद कर ग्रामीणों के साथ मोरी, पुरोला,त्यूणी मोटर मार्ग पर स्थित तिराहे पर चक्का जाम लगा कर धरना प्रदर्शन किया।परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर लापवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षकों की लापवाही से हमारे बच्चे की मौत हुई है। वंही पुलिस ने मृतक छात्र के भाई  नैपालू की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपित छात्र को हिरासत में ले कर पूछ ताछ की जा रही है। 

वंही मौके पर पँहुचे पुलिस के सीओ श्रीधर बडोला ने कहा कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर,हत्यारोपित को गिरफ्तार कर पूछ ताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed