विद्यालय खुलने पर छात्रवृत्ति आवेदन का एक और अवसर दिया जाए : एसोसिएशन।

देहरादून : अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन उत्तराखंड के प्रांतीय अध्यक्ष संजय भाटिया एवं प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, सचिव व निदेशक समाज कल्याण को ज्ञापन प्रेषित करते हुए निवेदन किया है कि 8 फरवरी से विद्यालय खुलने पर समाज कल्याण छात्रवृत्ति आवेदन हेतु एक अतिरिक्त अवसर प्रदान किया जाए।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए बहुत ही नितांत आवश्यकता है की उन अभिभावकों को एक और अवसर प्रदान किया जाए, जो विभिन्न कारणों से अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं। प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने बताया कि कतिपय अभिभावक अभी भी विद्यालय खुलने की इंतजार कर रहे हैं कि वह विद्यालय खुलने पर अपने पाल्य की छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करेंगे।

इसलिए समाज के कल्याण की योजना में सरकार को माननीय दृष्टिकोण अपनाते हुए 28 फरवरी 2021 तक एक अतिरिक्त अवसर प्रदान करते हुए राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल को खोल देना चाहिए। आपको बता दें कि यह छात्रवृत्ति अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर एवं दिव्यांग छात्र छात्राओं को प्रदान की जाती है।

कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष अपेक्षित से कम संख्या में आवेदन हुए हैं, इसलिए भी एक अतिरिक्त अवसर देने से पात्र छात्र छात्राओं को योजना का लाभ मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed