वाराणसी से चुनाव मैदान में उतर सकती है,प्रियंका……

नई दिल्ली : राजनीति में एंट्री करने के बाद अब प्रियंका गांधी के आगामी आम चुनाव लड़ने के लिए लोकसभा सीट को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पा रहा है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग उठाने लगी है। इस बात की मांग वाराणसी जिला कांग्रेस द्वारा उठाई गई है। इस संबंध में जिला कांग्रेस ने एक प्रास्ताव भी पारित कर लिया है और अपनी मांग को आला कमान तक भी पहुंचा दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी एक ट्वीट कर इस बात का संकेत दिया था कि प्रियंका गांधी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी अखाड़े में अपनी पारी का आगाज कर सकती हैं। जिला कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी उतरेंगी तो पीएम मोदी की जमानत जब्त हो जाएगी। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के अंदर से प्रियंका को वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ उतारने की बात उठी हो।
इससे पहले मोदी के खिलाफ 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस की तरफ से ताल ठोकने वाले वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अजय राय भी प्रियंका को वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री के खिलाफ उतारने की बात कह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *