राज्य में 01 जुलाई से स्कूल खुलेंगे, जारी की गई गाइडलाइन।

उत्‍तर प्रदेश : लंबे इंतजार के बाद अब दोबारा स्कूल खुलने के लिए तैयार है सरकार, शासन के आदेश के बाद 01 जुलाई से स्‍कूल फिर से खुलेंगे औार एडमिशन आदि से जुड़े प्रशासनिक काम शुरू होंगे, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्‍य में स्‍कूल-कॉलेज बंद किए गए थे जिन्‍हें अब वायरस के मामलों में आई कमी को देखते हुए फिर से खोला जा रहा है।

01 जुलाई गुरुवार से स्‍कूल खुलेंगे मगर पहले चरण में केवल शिक्षकों और कर्मचारियों को ही स्‍कूल आने की अनुमति है, स्‍कूल में अभी केवल प्रशासनिक काम होंगे और क्‍लासेज़ नहीं लगेंगी, बच्‍चों के लिए स्‍कूल दूसरे चरण में खुलेंगे जब परिस्थितियां और अनुकूल होंगी, बच्‍चों की पढ़ाई अभी ऑनलाइन मोड में ही जारी रहेगी।

ऑफलाइन क्‍लासेज़ को लेकर शिक्षा विभाग जल्‍द कोई फैसला ले सकता है, प्रशासनिक कामों के लिए पहले स्‍कूल खोलने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि बगैर परीक्षा प्रमोट किए गए छात्रों के रजिस्‍ट्रेशन और एडमिशन का काम समय से पूरा हो सके. इस दौरान टीचर्स को बच्‍चों में मुफ्त किताबें बांटने का काम भी सौंपा जाएगा, स्‍कूल प्रशासन की यह जिम्‍मेदारी रहेगी कि बच्‍चों का नामांकन समय से पूरा हो समय।

इस दौरान सभी टीचर्स और स्‍टाफ मेंबर्स के लिए कोरोना से बचाव के सख्‍त नियमों का पालन अनिवार्य होगा. पूरे समय मास्‍क पहनना जरूरी होगा और किसी भी तरह की गैदरिंग की इजाज़त नहीं होगी. टीचर्स सभी कोरोना नियमों का पालन करते हुए ही अपना काम करेंगे और कर्मचारी भी थर्मल स्‍कैनिंग और सेनिटाइज़ेशन आदि का पूरा ध्‍यान रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *