मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया योग शिविर का उद्घाटन l

मुख्यमंत्री ने देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने शुक्रवार को पवेलियन मैदान में अंतरराष्ट्रीय योग शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा योग वसुदेव कुटुम्बकम की परिकल्पना को साकार कर रहा है। योग की सुविधा हर क्षेत्र में उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने जिम में भी योग की व्यवस्था कराने को कहा है, ताकि जिम के साथ साथ लोग योग कर सके।

योग शिविर में मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, डॉ धन सिंह रावत, भागवत प्रसाद मकवाना, मुख्य सचिव उतपल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, समेत भाजपा के विधायक और मंत्री भाग ले रहे है । वहीं योग के ब्रांड एंबेसडर दिलराज कौर के साथ हजारों लोग एक साथ योग कर रहे हैं। पवेलियन मैदान में सुबह सात बजे से आठ बजे तक योग शिविर का आयोजन किया जाना है।

इस शिविर में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। सुबह सात बजे योग कार्यक्रम शुरू हुआ। योग में प्रदेश की ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत कौर पवेलियन मैदान में लोगों को योग करा रही हैं। ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद पहली बार उन्हें इसके लिए बुलाया गया है। दिलराज प्रीत कौर को वर्ष 2015 में योग की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था।

इसके लिए पुलिस ने सुबह चार बजे से ही रूट डायवर्ट कर दिया है। दूसरी ओर, योग कार्यक्रम की पूर्व संध्या बारिश ने जिला प्रशासन की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। हालांकि देर रात तक हालात सामान्य हो गए थे। बृहस्पतिवार को योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन और एसएसपी निवेदिता कुकरेती भी पवेलियन मैदान पहुंचीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed