भू-कानून को लेकर यूकेडी का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

उत्तराखंड क्रांति दल ने भू कानून को लेकर आज डोईवाला जॉली ग्रांट चौक पर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की तथा भू कानून की जरूरत को लेकर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया।

इसके पश्चात उत्तराखंड क्रांति दल ने नारेबाजी करते हुए दुर्गा चौक तक रैली निकाली और उपजिलाधकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया।

यूकेडी ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा भूमि की खरीद-फरोख्त से हटाई गई पाबंदी को फिर से लागू किया जाए और सशक्त भू कानून लागू किया जाए।

प्रदर्शन में शामिल वक्ताओं ने इस बात पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया कि विगत कुछ समय से उत्तराखंड से बाहर के व्यक्तियों द्वारा भू कानून समाप्त किए जाने के बाद उत्तराखंड में बड़े स्तर पर जमीनों की खरीद-फरोख्त हो गई है।

उत्तराखंड में सशक्त भू कानून नहीं बनाया गया तो उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर पलायन शुरू हो जाएगा।

यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि उत्तराखंड के सभी जिलों में भूकानून को लेकर राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। डोईवाला विधानसभा में भी बाहर के लोगों ने बड़े पैमाने पर जमीन खरीद के ग्रामीणों के पुश्तैनी रास्तों पर अपने गेट लगा दिए हैं।

उत्तराखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने कहा कि सरकार भू कानून के नाम पर कमेटी बनाने की बात करके जनता को धोखे मे रख रही है।

धरना प्रदर्शन में उत्तराखंड क्रांति दल के संगठन मंत्री संजय बहुगुणा, जिला अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल, प्रमोद डोभाल, धर्मवीर सिंह गुसाईं, शशीधर वेदवाल, सुलोचना ईष्टवाल,सविता श्रीवास्तव, सरोज रावत, मंजू रावत, निर्मला भट्ट, तारा देवी यादव, सुरेंद्र चौहान, जयेंद्र तोपवाल, अवतार सिंह बिष्ट,अरविंद बिष्ट, संजय डोभाल, मोहम्मद नवाब, बिनानी जी संजू कृषाली, सविता गुसाईं, निर्मला भट्ट, तारा देवी यादव, सुरेंद्र सिंह चौहान, जीवानंद भट्ट, अशोक तिवारी, अंकित घिल्डियाल, सुमित सिंधवाल, संजय डोभाल, पेशकार गौतम, भावना मैठानी, पंकज तिवारी, दिनेश सेमवाल, अनदीप नेगी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed