भाजपा ने मोदी सहित 184 प्रत्याशियों की सूची जारी की l

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 184 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट चुनाव लड़ेंगे। अमित शाह गांधी नगर और नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। गांधी नगर से पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी अभी साांसद हैं। वर्तमान  सूची में उनका नाम नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने प्रेस कांफ्रेस में उम्मीदवारों के नामों की जानकारी दी। बिहार के 17 उम्‍मीदवारों की सूची प्रदेश इकाई को भेज दी गई है। इसकी घोषणा वहीं होगी। झारखंड से किसी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया गया है।

श्री नड्डा ने बताया कि अमेठी से स्मृति ईरानी, गाज‍ियाबाद से विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह चुनाव लड़ेंगे। बरेली से संतोष गंगवार को प्रत्‍याशी बनाया गया है। पार्टी को धमकी देने वाले साक्षी महाराज को भी ट‍िकट द‍िया गया है। उन्‍हें उन्‍नाव से उम्‍मीदवार बनाया गया है।

श्री नड्डा ने बताया क‍ि मुज़फ़्फ़रनगर से डॉ संजीव बालयान, मुरादाबाद से कंवर सर्वेश कुमार चुनाव लड़ेंगे। अमरोहा से कंवर सिंह तंवर, बागपत से डॉ सत्यपाल सिंह, गौतम बुद्ध से नगर महेश शर्मा, मथुरा से हेमा मालिनी, एटा से राजवीर सिंह, गाजीपुर से मनोज सिन्हा उम्मीदवार बनाए गए हैं। राजनाथ स‍िंंह लखनऊ से प्रत्‍‍‍‍‍‍‍याशी होंगे।

जेपी नड्डा ने बताया है कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तामिलनाड़ु, बिहार, ओड़िशा और छत्तीसगढ़, केरल, बंगाल, आंध्र प्रदेश, अरूणाचल प्रदेश, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, राजस्थान राज्यों की अलग-अलग सीटों से उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। छत्तीसगढ़ से पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान क‍ि गया है। पार्टी ने वहां मौजूदा सभी दस सांसदों के टिकट काटने का फैसला पहले ही लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *