बोलेरो पिकप गाड़ी से 192000 की 20 पेटी अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार l

ऋषिकेश : अवैध शराब तस्करी, नशा तस्करों को पकड़कर नशे को जड़ से समाप्त करने के विरुद्ध लगातार जारी अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सघनता से चेकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया है।
जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के द्वारा थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा सभी चौकी प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर लगातार कार्यवाही करते हुए सघनता एवं बारीकी से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है व प्रत्येक आने-जाने वाले वाहन की बारीकी से चेकिंग की जा रही है। जिसमें

1- बैराज गेट निकट एम्स गेट
2- श्यामपुर फाटक
3- नटराज चौक
4- चंद्रभागा पुल
पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है गठित पुलिस टीम द्वारा कल सांय चेकिंग के दौरान
चंद्रभागा नदी के किनारे किनारे कच्चे रास्ते से बस अड्डे जाने वाली सड़क पर

एक बोलेरो पिकअप गाड़ी संख्या UP23-T-3089 सफेद रंग को चेकिंग के लिए रोका और बारीकी से चेक किया तो उसके अच्छे चेचिस के ऊपर फर्श में एक केबिन बनाया गया था जिसको खोल कर चेक करने पर उसके अंदर 20 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

नाम पता अभियुक्त


कमल पुत्र बिजेंद्र निवासी गायत्रीपुरम, वार्ड नंबर 3, डॉ महावीर वाली गली, थाना बागपत, जिला बागपत, उत्तर प्रदेश

उम्र 27 वर्ष

बरामदगी विवरण


1- 20 पेटी ( 290 पव्वे ) CRAZY ROMEO अंग्रेजी शराब

2- बोलेरो पिकअप गाड़ी संख्या UP23-T-3089 सफेद रंग

अनुमानित कीमत


पकड़ी गए 20 पेटी अंग्रेजी शराब की

अनुमानित कीमत लगभग 1,92.000/-( एक लाख, बयानवे हजार रुपये)

अपराध करने का तरीका


अभियुक्त द्वारा बोलेरो गाड़ी के चेचिज के ऊपर फर्स के अंदर अलग से एक केबिन बनाया गया है। जिसके ऊपर अलग से एक परत चढ़ाई गई है। उसके अंदर शराब की पेटियां छिपाकर ऊपर से जिससे चेकिंग के दौरान पीछे से देखने पर ऊपर की पर खाली दिखाई देती है। अभी तो द्वारा पीछे से पुराली एवं गोबर डाल कर शराब की बदबू को छुपाने का प्रयास किया जाता है।

अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed