बेकरी कारोबारी का कीडनैप किया गया बच्चा मिला, दो अपहर्ता गिरफ्तार।

कानपुर : मंधना में मीटर रीडर युवक की सतर्कता से पीआरवी सिपाहियों ने कल्याणपुर से अगवा मासूम बच्चे को बरामद कर लिया।  पुलिस ने अपहरण में शामिल दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है। नौकरी के नाम पर लिए कर्ज को चुकाने के लिए दोस्तों ने अपहरण की साजिश रची थी।
कल्याणपुर पुराना शिवली रोड निवासी अमित शुक्ला घर पर ही बेकरी शॉप चलाते हैं। शुक्रवार रात उनका तीन साल का छोटा बेटा ऋषि घर के बाहर खेलते समय गायब हो गया था। पीड़ित  परिवार  ने बच्चे की तलाश की। बच्चे के न मिलने पर पिता ने  कल्याणपुर पुलिस को मामले की जानकारी दी। मंधना विद्युत सब स्टेशन पर तैनात मीटर रीडर अभिषेक सोनी के पास उसके भाई का दोस्त शैलेंद्र संदिग्ध परिस्थितियों में ईरिक्शा से एक बच्चे को लेकर पहुंचा। बच्चा लगातार रो रहा था। शक होने पर अभिषेक ने शैलेंद्र को बैठा लिया  और पुलिस को खबर कर दी।

उधर, सूचना मिलते ही इसी इलाके में गश्त कर रहे पीआरवी सिपाही पहुंच गए। पूछताछ की तो मासूम के अपहरण की कहानी सामने खुलकर आई। जिसके बाद पीआरवी सिपाहियों ने अगवा बच्चे और हिरासत में लिए गए अपहरणकर्ता शैलेंद्र को कल्याणपुर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। कल्याणपुर पुलिस ने शैलेंद्र से पूछताछ कर अपहरण के मास्टरमाइंड और अमित शुक्ला के पड़ोसी उतरीपुरा निवासी आदित्य पाठक को भी रात में ही गिरफ्तार कर लिया।
इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि कारोबारी के पड़ोसी युवक आदित्य पाठक ने अपने दोस्त शैलेंद्र के साथ अपहरण की कहानी रची थी। दोनों ने 15 लाख की फिरौती मांगने के लिए लेटर भी तैयार कर लिया था। आदित्य ने नौकरी के नाम पर शैलेंद्र से डेढ़ लाख रुपए उधार लिए थे । जिसको चुकाने के लिए दोनों ने अपहरण की योजना बनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed