बुलेट : वाहन में पटाखे फोड़ने वालों की खैर नहीं

श्रीगंगानगर : लोगों की शिकायतों के बाद पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बुधवार को जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि पटाखे की आवाज निकालने वाली बाइकों को सीज करने के साथ ही चालकों को भी शांतिभंग में गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाए। यह लोग लोक शांतिभंग करते हैं और लोगों को काफी परेशानी होती है।

अधिकारियों ने बताया कि लोगों की ओर से शिकायतें मिल रही है कि कुछ युवक जिलेभर में बुलेट बाइकों के साइलेंसरों पर पटाखे की आवाज निकालने का सिस्टम लगा लेते हैं और राह चलती युवतियों व भीड़भाड़ वाले स्थान पर पटाखे की तेज अवाज निकालते हैं, जिससे लोग घबरा जाते हैं। इस घबराहट में हादसा होने की आशंका बनी रहती है। इन शिकायतों के बाद पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों, यातायात प्रभारी को पटाखे की आवाज निकालने वाली तथा साइलेंसर की जाली निकालकर तेज आवाज करने वाली बाइकों सहित अन्य वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। बाइकों से पटाखे की आवाज निकालने वाली बाइकों को सीज करने के साथ ही बाइक चालक को शांतिभंग में गिरफ्तार किया जाए। यह मामला लोकशांतिभंग का बनता है।

लोगों से मांगी ऐसे वाहनों की सूचना

यातायात प्रभारी आनंद कुमार ने बताया कि एसपी के निर्देश पर पटाखे की आवाज निकालने वाली बाइकों के खिलाफ सीज के साथ ही गिरफ्तारी की भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए लोग भी सूचना दें। शहर में ऐसी कोई बाइक निकलती है तो उसके नंबर नोट करके तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। सूचना देने वाले के नाम व मोबाइल नंबर गोपनीय रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *