बसपा सुप्रीमो की बड़ी कार्रवाई, तीन दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता I

बसपा सुप्रीमो एक्शन में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे उत्तराखण्ड बसपा के तीन बडे नेताओं को बाहर का रासता दिखा दिया गया है। इनमें से दो पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और एक जिला समन्वयक की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उत्तराखण्ड के बसपा नेताओं पर कार्रवाई की हो। इससे पहले पूर्व विधायक शहजाद, हरिदास आदि के खिलाफ भी कार्रवाई हो चुकी है।

प्रदेश प्रभारी सूरजमल ने बताया कि सतीश कुमार, नाथी राम और नत्थू सिंह के खिलाफ लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की सूचनाएं मिल रही है। बसपा सुप्रीमों ने सीधे मामले का संज्ञान लेकर तीनों के खिलाफ कार्रवाई की है। तीनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। हालांकि तीनों किस तरह की पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे इसकी जानकारी नहीं दी गई है।
सतीश कुमार और नत्थू सिंह पूर्व में बसपा के उत्तराखण्ड प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। जबकि नाथी राम भी पार्टी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। सतीश कुमार ने बताया ​कि हमने कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधि नहीं की है। पार्टी के ​लिए हमेशा निष्ठावान रहकर काम किया है। मेरे समय पार्टी ने सबसे ज्यादा जिला पंचायत सदस्य जिताए थे। इसके बाद से ही पार्टी लगातार अपना जनाधार खो रही है। उन्होंने बताया कि हमें निष्कासन की जानकारी नहीं है लेकिन पूरी तरह से ये कहा जा सकता है कि हमारे जैसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ ये किसी धोखे से कम नहीं है।
गौरतलब है कि बसपा का हरिद्वार में अच्छा खासा जनाधार है। एक समय बसपा के यहां से छह विधायक जीत कर विधानसभा गए थे। लेकिन आज बसपा की हालत बेहद खस्ता है। बसपा ने लोकसभा चुनाव में अतंरिक्ष सैनी को अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि बसपा आखिरी वक्त पर अपने उम्मीदवार बदल देती है। फिलहाल बसपा अपना जानाधार वापस बनाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed