पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, 01 दिन का राष्ट्रीय शोक।

राजस्थान : पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना की वजह से निधन हो गया, सरकार में उनके सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, सभी सरकारी कार्यालयों में 20 मई को छुट्टी रहेगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट पर उनके निधन की जानकारी दी, उन्‍होंने लिखा कि पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए, उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है, ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल दें, दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

जानकारी हो कि स्‍व. पहाड़िया ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री भी रहे, लंबे समय तक देश की सेवा की। वे देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे।

गहलोत ने कहा कि 20 मई (गुरूवार) को राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक होगी, इसमें पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर शोकाभिव्यक्ति होगी, उनके सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा सभी सरकारी कार्यालयों में 20 मई का अवकाश रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *