पीटीए अध्यक्ष बने कमल सिंह।

देहरादून : अभिभावक शिक्षक संघ राजकीय इंटर कॉलेज छरबा देहरादून की वार्षिक बैठक आयोजित की गई। जिसमें ऑनलाइन या ऑफलाइन शिक्षण के बारे में विस्तार से चर्चा की गई ।

अभिभावकों के सुझाव लिए गए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। निशुल्क पुस्तक, छात्रवृत्ति, मध्यान भोजन, साइकिल वितरण, बालिका आत्म सुरक्षा योजना सहित खेल, रेडक्रॉस, एन एस एस, स्काउट आदि समस्त अवसरों के बारे में उपस्थित अभिभावकों को जागरूक किया गया।

कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 के नियमों का पालन व डेंगू , मलेरिया जैसी बीमारियों से बचने के उपायों पर भी चर्चा की गई। बैठक में पुरानी कार्यकारिणी को भंग करके नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें निवर्तमान अध्यक्ष कमल सिंह राठौर को पुनः अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। कोषाध्यक्ष के रूप में वाहिदा का चयन किया। उप मंत्री के रूप में जयपाल सिंह चुने गए।

दूसरी ओर विद्यालय प्रबंध समिति (एस एम सी) का गठन किया गया। जिसमें श्रीमती दयावती को अध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य रामबाबू विमल ने अभिभावकों को जानकारी दी कि 16 अगस्त से कक्षा 6 से 8 की कक्षाएं भी प्रारंभ होने जा रही है। शिक्षा के प्रति आप आशान्वित रहे।

सरकार की योजनाओं के अनुरूप विद्यालय में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का निरंतर प्रयास किया जाता रहेगा। छात्र छात्राओं को अच्छी शिक्षा देना हमारी जिम्मेदारी है। विद्यालय के शिक्षक जितेंद्र सिंह बुटोइया, विनोद कुमार पाठक, शिवप्रसाद खंतवाल, अनुज कुमार, मनोज रावत, खजान सिंह, मंजुला देवी सहित दर्जनों अभिभावक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed