देवभूमि भूमि उत्तराखंड की पाँचों सीटों पर 11 अप्रैल को होगा चुनाव I

देहरादून : देशभर में लोक सभा चुनाव का बिगुल बज गया है। उत्तराखंड की पांच सीटों पर 11 अप्रैल को होगा मतदान । बता दें कि पूरे देश में सात चरणों में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने उत्तराखंड में पहले चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। 23 मई को देशभर के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। उत्तराखंड राज्य की पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, नैनीताल, टिहरी सीट पर 77 लाख 17 हजार 126 मतदाता वोट डालेंगे। इसमें करीब 88 हजार से अधिक सर्विस मतदाता है। 11235 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।
बता दें कि वर्ष 2014 में हुए आमचुनाव में उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी। अल्मोड़ा सीट पर भाजपा के अजय टम्टा ने जीत दर्ज की थी, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को मात दी थी।
पौड़ी गढ़वाल सीट पर भाजपा के भुवनचंद्र खंडूरी ने कांग्रेस के हरक सिंह रावत को, हरिद्वार सीट पर भाजपा के रमेश पोखरियाल निशंक ने कांग्रेस की रेणुका रावत को, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर भाजपा के भगत सिंह कोश्यारी ने कांग्रेस के केसी सिंह बाबा और टिहरी गढ़वाल सीट पर भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के साकेत बहुगुणा को हराकर जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed