जिलाधिकारी द्वारा समस्त ग्राम प्रधानों को दिए गए निर्देश।

उत्तरकाशी : आपदा प्रबंधन प्राधिकरण/जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित ने जनपद के समस्त ग्राम प्रधानों को कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण को लेकर पत्र जारी किया है। जिसमें वर्तमान समय में कोविड-19 संक्रमण की व्यापक्ता के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न प्रान्तों/जनपदों से प्रवासियों का आवागमन हो रहा है।

जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से इनकार नहीं किया जा सकता है विगत वर्ष आपके सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रण किया जा सका।

जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के दृष्टिगत गांव में SARI//ILI के लक्षणों से ग्रसित व्यक्तियों का चिन्हांकन/सेम्पलिंग, होम आइसोलेशन किट वितरण,ग्राम में बाहर से आए व्यक्तियों का चिन्हांकन व उनके द्वारा होम आइसोलेशन के नियमों का अनुपालन का अनुश्रवण, डोर टू डोर सर्वेक्षण आवश्यक सहयोग।

होम आइसोलेशन व होम क्वारन्टीन केंद्रों में भेजे जा रहें लोगों का अनुश्रवण,18से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों का कोविड-19टीकाकरण हेतु पंजीकरण तथा 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण कर वर्तमान में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम हेतु आपका सहयोग अपेक्षित है ।

ग्राम पंचायत में सतर्कता बरतते हुए कोविड- 19 संबंधी निर्देशों का अनुपालन करवाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस सम्बन्धी लक्षणों से ग्रसित संदिग्ध लोगों के संबंध में तत्काल सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed