जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर सी बी आई की छापेमारी।

बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश में हुए खनन घोटाले के मामले में CBI ने बुधवार को बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के आवास पर छापेमारी की। सिंह पर आरोप है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर जिले का डीएम रहते हुए उन्होंने अवैध खनन करवाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई की टीम बुधवार सुबह उनके आवास पर पहुंची और लगभग 2 घंटे तक पूछताछ की। CBI ने अभय सिंह के अवास के साथ-साथ उनके दफ्तर पर भी छापा मारा है।

खनन पट्टों की बंदरबांट का आरोप

सिंह पर आरोप है कि अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर के डीएम रहते हुए उन्होंने सारे नियम-कायदों को ताक पर रखकर खनन पट्टों की बंदरबांट की थी। CBI ने इसी मामले को लेकर अभय सिंह से पूछताछ की है।

आपको बता दें कि CBI ने इससे पहले IAS बी चंद्रकला के लखनऊ और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी अवैध खनन के मामले में छापेमारी की थी। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी की सरकार में अवैध खनन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में कई याचिकाएं पहुंचीं थीं।

यूपी के आधा दर्जन शहरों में CBI की छापेमारी
आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2016 में यूपी में अवैध खनन की जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद यूपी के तमाम जिलों में अवैध खनन के मामले सामने आए थे। अवैध खनन एवं अन्य मामलों में अपनी ताजा कार्रवाई में सीबीआई ने यूपी के करीब आधा दर्जन जिलों में छापेमारी को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed