खाली पदों को भरने के लिए अधिनियम बनाए सरकार : म0 मू0 क0 क0 महासंघ ।

उत्तराखंड : मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ उत्तराखंड ने भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ,उत्तराखंड की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर लंबे समय से बेरोजगारों की समस्याओं के मध्य नजर हजारों की संख्या में खाली पदों को भरने के लिए सरकार से प्रतिनिधित्व (आरक्षण) अधिनियम बनाने की मांग की है।

ज्ञापन प्रेषित करते हुए महासंघ के प्रदेश संगठन सचिव जितेंद्र सिंह बुटोइया ने कहा है कि देश में ऐसा कोई भी कानून नहीं है कि यदि खाली पद नहीं भरे गए तो उस विभाग के अधिकारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

इसी कारण से यह पद वर्षो से खाली पड़े रह गए हैं। दूसरी ओर महासंघ के द्वारा विभागों की सभी समितियों में एससी एसटी व ओबीसी वर्ग का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने की भी मांग की गई है, क्यों कि इन्हीं विभागीय समितियों के द्वारा बैठकों में विभाग की नीतियां बनती हैं और निर्देश जारी किए जाते हैं। महासंघ के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर राष्ट्रीय स्तर पर जजों की नियुक्ति में भी प्रतिनिधित्व (आरक्षण) की व्यवस्था की मांग की गई ।

साथ ही अत्यंत चिंता जताते हुए महासंघ ने कहा कि कोरोनावायरस के चलते अग्रिम पंक्ति में कार्य करने वाले सफाई कर्मचारी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग से भर्ती को तत्काल रोका जाए और नियमित नियुक्ति की जाए।

इससे पूर्व मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ देहरादून इकाई ने जिला प्रभारी एवं प्रदेश संगठन सचिव जितेंद्र सिंह बुटोइया की अध्यक्षता में शोषित, पीड़ित, उपेक्षित, गरीब, मजदूर, किसान, बेरोजगार युवाओं की समस्याओं पर आपस में विचार विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed