क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया l

देहरादून : आज दिनांक 16 नवम्बर 2019 को महानगर कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने देहरादून शहर में उपभोक्ताओें को हो रहे समस्याओें के संबंध में जिला आपूर्ति अधिकारी देहरादून को एक ज्ञापन सौंपकर समस्याओं का शीघ्रताशीघ्र निराकरण किये जाने का अनुरोध किया।

लालचन्द शर्मा ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि विकासखण्ड चकराता जनपद देहरादून का दूरस्थ क्षेत्र है जहाॅ राशन कार्ड ऑन लाईन नही हो पा रहे है और कार्ड धारकों को लगभग 200 किमी0 दूरी तय कर आना पड़ता है,उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा नये कार्ड नही बनाये जा रहे और न ही कार्डो का नवीनीकरण किया जा रहा है जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शर्मा ने कहा कि शहर के पेट्रोल पम्पों में डीजल एवं पेट्रोल में मिट्टी का तेल मिलाया जा रहा है और शहर के अनेक स्थानों पर गैस की अवैध रिफिलिंग की जा रही जिससे उपभोक्ताओं को गैस कम मिल रही है, उन्होंने कहा कि काफी समय से बन्द पड़ी सस्ते गल्ले की दुकानों का आवंटन नही हो रहा है जिससे क्षेत्र के उपभोक्ताओं को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है, उन्होने कहा कि विभाग द्वारा बार-बार राशन कार्ड से अधार कार्ड को लिंक करने की बात कर उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

शर्मा ने कहा कि ए0पी0एल0 कार्ड पर दिये जाने वाले राशन की मात्रा को घटाकर 10 किलो चावल के स्थान पर 2.50 किलो दिया जा रहा है और सब्सिडी भी उपभोक्ता के खाते में नही पहुॅच पा रही है। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उक्त मांगो का निस्तारण शीघ्र नही किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर जनआन्दोलन करेंगे, उन्होंने उज्लवला राज्य योजना के तहत सभी कांग्रेस पार्षदों के वार्डो में भी कैम्प लगाये जाने का अनुरोध किया ताकि सभी लोगाें को उक्त योजना का लाभ मिल सके।  

इस असवर पर पूर्व विधायक राजकुमार, पार्षद नीनू सहगल, डाॅ0 विजेन्द्र पाल, अर्जुन सोनकर, मुकेश सोनकर, इताब खान, उर्मिला थापा, सुमित्रा ध्यानी, दीप बोहरा, प्रवक्ता डाॅ0 प्रतिमा सिंह, राजेश शर्मा, अशोक कोहली भरत शर्मा, अनूप कपूर, महेश कुमार मंगू, हरि प्रसाद, अमित भण्डारी, नागेश रतूड़ी, मुकेश सोनकर, महेन्द्र रावत, कमर सिद्विकी, सुनील बागा, महेन्द्र रावत, संगीता गुप्ता, नाशीर, अरूण शर्मा, राजेन्द्र जोशी, राहुल शर्मा, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed