कोरोना से आईएएस की मौत, मंत्री और जिलाधिकारी की हालत बिगड़ी I

लखनऊ : कोरोना वायरस यूपी में नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है ,आज एक आईएएस अफसर का दुखद निधन हो गया है जबकि मंत्री सतीश महाना और बरेली के जिलाधिकारी की भी हालत आज कुछ बिगड़ गयी है जिन्हे लखनऊ के बड़े अस्पतालों के लिए रैफर किया जा रहा है।

प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक का सिविल लाइंस स्थित अवैध मकान जमींदोज प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार जानें लील रहा है, प्रदेश में ये महामारी बढ़ती जा रही है, इस बीच प्रदेश में कार्यरत IAS सुशील कुमार मौर्य का आज उनका निधन हो गया है। IAS सुशील कुमार मौर्य 2010 बैच के अधिकारी थे, जो कोरोना संकट के वक्त लगातार ड्यूटी कर रहे थे, हाल ही में उन्हें नोडल अफसर की जिम्मेदारी देकर बरेली और सोनभद्र भेजा गया था,लेकिन ड्यूटी के दौरान ही वो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए, 53 साल के मौर्य को SGPGI अस्पताल में भर्ती कराया गया था,

हालत बिगड़ने के बाद उन्हें इमरजेंसी में ले जाया गया. सोमवार को कोरोना महामारी के सामने वो जंग हार गए, इलाज के दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था जिससे उनका दुखद निधन हो गया है।

लखीमपुर खीरी में परिजन पूर्व विधायक का अंतिम संस्कार न करने पर अड़े, सीओ को जेल भेजने की मांग, अखिलेश यादव के आने का भी इंतज़ार इसी बीच आज कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और बरेली के डीएम नीतीश कुमार की तबियत आज कुछ बिगड़ गयी है , श्री महाना और श्री कुमार पिछले कुछ दिन से कोरोना संक्रमित है,जिनकी आज तबियत कुछ बिगड़ गयी है, महाना को पीजीआई और श्री कुमार को मेदांता ले जाया जा रहा है।

भाजपा सांसद कौशल किशोर दोबारा कोरोना की चपेट में, जगदीश गांधी भी हुए संक्रमित कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने बुखार होने पर पिछले शुक्रवार को कोरोना जांच कराई थी । शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कैबिनेट मंत्री ने ट्विटर के जरिये खुद के पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी । उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से जांच कराने की अपील की थी ।

चिकित्सकों से सलाह लेने के बाद वह होम क्वारंटीन थे । बरेली डीएम नितीश कुमार के शनिवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी । यह पुष्टि जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम ने एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद की थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed