उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट में विधायक कुलदीप एवं उसके भाई समेत 25 पर हत्या का मुकदमा दर्ज l

उन्नाव : विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता, परिजन समेत रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई। जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता की हालत गंभीर है। वहीं प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज के लिए राज्य सरकार सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगी। बता दें, घायलों का किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

इससे पहले पीड़िता की बहन ने घटना के पीछे विधायक कुलदीप सेंगर के आदमियों का हाथ बताया। पीड़िता की बहन ने कहा, ‘इस घटना को आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के आदमियों ने अंजाम दिया है। विधायक के आदमी मेरा कई बार पीछा कर चुके हैं। विधायक का एक आदमी है नवीन उसने कई बार मेरी चाची को धमकी देते हुए कहा कि इसको ऊपर पहुंचा दो। फिर पैरवी करने वाला कोई नहीं रहेगा।’ पीड़िता की बहन ने बताया कि सुबह सभी लोग वकील साहब की गाड़ी से ही गए थे। गाड़ी में वकील साहब, बहन, चाची और उनकी बहन थी। घर पर मां और हम भाई बहन रह गए थे।

रेप पीड़िता के साथ मिली हुई सुरक्षा के साथ ना होने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिसके बाद रेप पीड़िता का गनर सुरेश कुमार सामने आया और अपनी बात रखी।

रेप पीड़िता के गनर सुरेश कुमार ने कहा, ‘जिस गाड़ी से वो लोग गए थे वो छोटी गाड़ी थी। साथ चलने को लेकर मेरी उनसे जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है। पीड़िता और उनकी चाची ने कहा की कोई दिक्कत नहीं है, हम पांच लोग हैं और आप तीन लोग हैं। सभी गाड़ी में नही आ पाएंगे।’

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का भी नाम दर्ज है। विधायक के भाई मनोज सेंगर और रिंकू पर भी नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई मनोज सिंह समेत कुल 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

आईपीसी की धारा 302, 307, 506, 120B के तहत यह मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल मिश्र, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, रिंकू सिंह और एडवोकेट अवधेश सिंह समेत 15-20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कौन हैं ट्रक ड्राइवर और मालिक, क्या है ‘फतेहपुर’ कनेक्शन?

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में रायबरेली के गुरुबख्श थाने में जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई मनोज सिंह समेत 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और उसके मालिक देवेंद्र पाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों ही फतेहपुर के रहने वाले हैं। बता दें कुलदीप सिंह सेंगर भी मूल रूप से फतेहपुर जिले के रहने वाले हैं। उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के सराय थोक पर उनका ननिहाल है। वह यहीं आकर बस गए और अपनी सियासी पारी का आगाज भी यहीं से शुरू किया।

केजीएमयू ने खड़े किए हाथ, परिजन चाहें तो कहीं और ले जा सकते हैं।

सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों ही वेंटिलेटर पर हैं। अगर खुद की इच्छा हो तो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं। अभी उन्हें होश नहीं आया है।

केजीएमयू अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि अभी दोनों का इलाज चल रहा है, दोनों क्रिटिकल अवस्था में हैं। शासन से आदेश आए हैं कि इनका इलाज पूरी तरह से मुफ्त किया जाए। शंखवार ने कहा कि पीड़िता और अधिवक्ता को दिल्ली ले जाने की आवश्यकता नहीं है, जो इंस्टूमेंट दिल्ली में होंगे वो केजीएमयू में भी है। लेकिन अगर पीड़ित परिवार की खुद की इच्छा हो तो वो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं। शंखवार ने बताया कि आज सुबह से इनका मुफ्त इलाज किया जा रहा है और कल जो भी पैसा पीड़ितों का खर्च हुआ है, उसे वापस किया जाएगा।

ट्रामा सेंटर में संदिग्ध युवक पकड़ा गया।

ट्रामा सेंटर में गैंगरेप पीड़िता के पास जा रहे संदिग्ध युवक को पुलिस ने दबोचा। संदिग्ध युवक का नाम सुमित श्रीवास्तव है खुद को शाहजहांपुर का बता रहा है पुलिस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है। ट्रामा सेंटर में भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed