उत्तराखंड राज्य के उच्च शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत को उत्कृष्ट कार्य के लिए किया सम्मानित l

देहरादून : 27 मई 2019 सोमवार को नई दिल्ली में उत्तराखंड राज्य के उच्च शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ० धन सिंह रावत को इंडिया इंटरनेशनल फ्रेंडशिप सोसायटी द्वारा उच्च शिक्षा और सहकारिता के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए राष्ट्रीय गौरव से सम्मानित किया गया।

इंडिया इंटरनेशनल फ्रेंडशिप सोसायटी एक स्वैच्छिक संगठन है जो दुनिया में कहीं भी रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में अधिक एकता और अखंडता बनाने के लिए स्थापित है। सोसाइटी का उद्देश्य भारत के व्यापक संबंधों को बढ़ाना और विश्व के सभी देशों के साथ अधिक से अधिक मित्रता और सहयोग करना है तथा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मित्रता और समझ की भावना पैदा करना है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए इसमें एक सलाहकार समिति है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में कुछ प्रतिभाशाली और कुछ सम्मानित भारतीय विशेषज्ञ जैसे कि अर्थशास्त्री, पत्रकार, समाजवादी, उद्योगपति, विद्वान, इंजीनियरिंग विशेषज्ञ संसद के सदस्य और कुछ सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी शामिल है।

इसी क्रम में अवगत कराना है कि सोसायटी द्वारा शिक्षा चिकित्सा इंजीनियरिंग और वास्तुकला आदि सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रति वर्ष राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed