दून में अलग-अलग जगह पर तीन लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या l

1- देहरादून : आज दिनांक 17-07-20 को सिटी कंट्रोल रूम 112 पर सूचना प्राप्त हुई की वीर गब्बर सिंह बस्ती निवासी एक महिला द्वारा घर पर फांसी लगा ली है, उक्त सूचना पर मौके पर जाकर देखा तो एक महिला कल्पना पत्नी कार्तिक निवासी वीर गब्बर सिंह बस्ती, निकट गैस गोदाम, थाना राजपुर, देहरादून, उम्र 44 वर्ष द्वारा घर पर पंखे से लटक कर फांसी लगा ली है।

मौके पर पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। घर पर किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ। मृतका के संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृतका कई महीनों से बीमार चल रही थी, जिस कारण व अवसाद में थी,

2- आज दिनांक 17/07/20 को थाना रायपुर को सूचना मिली कि आमवाला क्षेत्र में एक युवती द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उक्त सूचना पर थाना रायपुर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा। मौके पर मृतक युवती की पहचान पिंकी पुत्री श्री अकरु पासवान निवासी सौंधों वाली, आमवाला, थाना रायपुर मूलनिवासी जिला दरभंगा, बिहार, उम्र 16 वर्ष के रूप में हुई ।

मृतक युवती के संबंध मैं जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि युवती के परिजन बिहार में रहते हैं तथा वह अपने बड़े भाई के साथ देहरादून में रह रही थी। आज दोपहर युवती द्वारा घर की छत में लगे लोहे के पाइप से चुन्नी बांधकर आत्महत्या कर ली। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा शव का पंचायतनामा भर शव को अग्रिम कार्रवाई हेतु मोर्चरी में रखवाया गया है।

3- आज दिनांक 18/07/20 की प्रातः थाना बसंत विहार को सूचना मिली कि अम्बीवाला क्षेत्र में एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उक्त सूचना पर थाना वसंत विहार से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मौके पर मृतक युवक की पहचान प्रवीण पुत्र स्वर्गीय गोविंद सिंह निवासी संजय कॉलोनी, अम्बीवाला, थाना वसंत विहार , उम्र 22 वर्ष के रूप में हुई।

मृतक के संबंध में जानकारी करने पर उसके परिजनों द्वारा बताया गया कि मृतक उपरोक्त पूर्व में ड्राइवरी का कार्य करता था तथा 1 सप्ताह पूर्व ही उसके द्वारा सेकंड हैंड छोटा हाथी खरीदा था तथा वर्तमान में वह उसे चलाने का कार्य कर रहा था। कल रात मृतक करीब 08:00 बजे अपने घर आया तथा कुछ देर रुकने के बाद किसी कार्य से बाहर जाने की बात कह कर घर से चला गया।

आज प्रातः परिजनों द्वारा उजाला होने पर देखा तो घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर मृतक उपरोक्त द्वारा एक पेड़ पर नायलॉन की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या की गई थी। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा शव का पंचायत नामा भर शव को अग्रिम कार्रवाई हेतु मोर्चरी में रखवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed