अंसारी गिरोह के पारस सोनकर मछली कारोबारी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, 25 हजार का इनाम l

उत्तर प्रदेश : सदर विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के मछली व्यवसायी इनामी गैंगस्टर पारस सोनकर के विरुद्ध शनिवार की शाम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की, अदालत के आदेश पर मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे के इदारतगंज स्थित उसके घर से आठ करोड़ 17 लाख पांच हजार रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया।

इस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में हड़कंप रहा, आरोप है कि पारस सोनकर अवैध रूप से मछली का कारोबार करता था, बीते 20 जून को पुलिस ने उसके यहां से 10 लाख रुपये की मछली जब्त कर आरोपित समेत तीन लोगों को जेल भेज दिया था, बाद में वह जमानत रिहा हुआ, इस बीच पुलिस ने उसे 29 जून को गैंगस्टर एक्ट में पाबंद कर दिया, इसके बाद से वह फरार है, पुलिस उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया।

जिलाधिकारी न्यायालय के आदेश पर शनिवार को तहसीलदार संजीव कुमार यादव, सीओ नंदलाल, कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार  पाठक भारी पुलिस बल एवं पीएसी के साथ मछली व्यवसायी के यहां पहुंचे और शहीद चौराहा, कैलेंडर, अतरारी आदि जगहों पर डुगडुगी पिटवाकर कर लाउडस्पीकर से कुर्की का एलान किया, इसके बाद कुल सात जगहों पर खाली जमीन व मकान को जब्त कर लिया, वलीदपुर व कस्बा इदारतगंज में कुल मिलाकर 6 करोड़ 95 लाख की संपत्ति जब्त की गई।

साथ ही कुल 13 वाहन (कीमत एक करोड़ 22 लाख 50 हजार रुपये) को भी कुर्क किया गया, पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने शनिवार को कोपागंज थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने गैंगस्टर वाले रजिस्टर को खंगाला तथा अपराधियों की कुंडली खंगाली, उन्होंने थानेदार को निर्देश दिया कि हर हाल में अपराधियों की हिस्ट्रशीट तैयार की जाए, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए।डीआइजी ने कहा कि जिन अपराधियों पर गैंगस्टर लगाया गया है, उनके घर कुर्की का आदेश दिया जाएगा, टॉपटेन अपराधियों में छह जेल में है।

बाकी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने थानाध्यक्ष से पूछा कि शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है, इस पर थानाध्यक्ष ने पूरी तरह से पालन करने की बात कही, इसके अलावा महिलाओं के ऊपर भी गैंगस्टर की कार्रवाई करने की बात कही, भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर उन्होंने जमकर थानेदार को फटकार लगाई, कहा कि सिर्फ रजिस्टर में लिखे नामों का आपराधिक रिकार्ड देखते हुए तुरंत कार्रवाई की जाए।

शनिवार की शाम डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ कोपागंज थाने पर पहुंचे। उन्होंने आपराधिक फाइलों को मांगा और आपराधिक रिकार्ड खंगालने के बाद अन्य बिंदुओं को परखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed