श्री चित्रगुप्त पर्यावरण रक्षा दिवस के रूप में मनाया गया रक्षाबंधन।

देहरादून : रक्षाबंधन पर्व को श्री चित्रगुप्त पर्यावरण रक्षा दिवस के रूप में मनाया गया इस अवसर पर कई जगह वृक्षारोपण का कार्य किया गया वहीं 101 वृक्षों का वितरण किया गया । उत्तराखंड के कई शहरों में वृक्षारोपण व वृक्ष वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए । ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने श्री चित्रगुप्त पर्यावरण रक्षा दिवस कार्यक्रम में शिरकत किया और उन्होंने वृक्ष वितरण वृक्षारोपण भी किया ।कुमाऊं के खटीमा व सितारगंज में भी वृक्षारोपण किया गया ।

देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में 101 वृक्षों का वितरण किया गया कार्यक्रम में उपस्थित एबीकेएम के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने सबका स्वागत करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण पर्व को हम पर्यावरण संरक्षण के रूप में मना करके मानव जाति के लिए एक संदेश देना चाहते हैं वही प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा कि “मिशन एक लाख वृक्ष” अभियान के तहत आयोजित यह कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा और आने वाले समय में उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार में भी इस मिशन को बढ़ाया जाएगा।

कार्यक्रम संयोजक विवेक श्रीवास्तव ,सर्वेश माथुर और जितेंद्र श्रीवास्तव ने आए हुए सभी समाज के लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में अपना परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरुषोत्तम भट्ट , हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद बधवा, नीलम त्यागी ने कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस कार्य को आने वाले समय में हम सब मिलकर के एक बड़ा रूप देंगे। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की तरफ से संरक्षक रतन श्रीवास्तव ने प किस वृक्ष की क्या भूमिका है और कौन सा वृक्ष कहां लगाना चाहिए उसके विषय में संपूर्ण जानकारी दी । कार्यक्रम में आर के माथुर ,नीतू श्रीवास्तव अनिता श्रीवास्तव ,बृज मोहन श्रीवास्तव ,राजकुमार सहित कई कायस्थ परिवारों ने शिरकत किया ।

ऋषिकेश में आयोजित मिशन एक लाख वृक्ष कार्यक्रम के तहत श्री चित्रगुप्त पर्यावरण रक्षा दिवस को जिला संघटन मंत्री नितिन सक्सेना जी के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने वृक्षारोपण व वृक्ष वितरित किया ।इस मोके पर ऋषिकेश इकाई के गोपाल भटनागर ,कमल भटनागर ,प्रदीप कुलश्रेष्ठ ,योगेश सक्सेना ,चंद्रा सक्सेना , सुरेश सक्सेना उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed