विश्वास फाउंडेशन द्वारा लगाया गया पंचकूला में रक्तदान शिविर।

पंचकूला  :  पुलवामा के हमलों में शहीद हुए सैनिकों की याद में विश्वास फाउंडेशन ने आज रविवार को पार्क, अभयपुर पंचकूला में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह कैंप इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी पंचकूला, हाय 5 फिटनेस ज़ोन व अभयपुर गांव वासियों के सहयोग से लगाया गया। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। 40 रक्तदानियों ने अपनी स्वेछा व उत्साह से रक्तदान किया।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में ब्लड बैंक सोहाना मोहाली की टीम ने डॉ रितेश गुलाटी की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। शिविर का उद्घाटन श्री राजेश कुमार पार्षद अभयपुर ने दीप प्रज्वलित करके किया। उन्होंने कहा कि दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो हम उस हमले में शहीद हुए थे। हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी। श्री राजेश कुमार ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका होंसला बढ़ाया और उनसे आह्वान किया की वे इस नेक कार्य में उत्साह से भाग लें, एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है की वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। इस संकट की घडी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर साध्वी शक्ति विश्वास, श्यामसुन्दर साहनी, सत्यनारायण सिंह, सुरेश कुमार, चंदरजीत, अरविन्द पांडे, भूपिंदर शर्मा, राहुल राघव ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे। 15 फरवरी दिन सोमवार को रक्दान शिविर का आयोजन नजदीक गुरुद्वारा गांव बुढनपुर सेक्टर-16 पंचकूला में विश्वास फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति वहां पे आकर रक्त दान कर सकता है। ठण्ड की वजह से आजकल ट्राइसिटी के अस्पतालों में रक्त की भारी मात्रा में कमी चल रही है। साध्वी नीलिमा विश्वास ने शहरवासियों से रक्तदान शिविरों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है ताकि रक्तदान की कमी को पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *