मानसिक तनाव के कारण एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या l

देहरादून : आज दिनांक 14/10/19 को थाना पटेलनगर को सूचना प्राप्त हुई की कारबारी ग्रांट में एक घर में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली और घर का दरवाजा अंदर से बंद है। सूचना प्राप्त होने पर तत्काल चौकी प्रभारी नया गाँव मय फोर्स के मौके पर पहुँचे,मौके पर घर के बाहर मृतक के परिजन एवं अन्य लोग मौजूद थे, परिजनों की मौजूदगी में घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की गई तो दरवाजा नहीं खुला तत्पश्चात दरवाजे को तोड़ा गया तो कमरे के अंदर देखा तो कमरे में लगे पंखे पर एक व्यक्ति का शव लटका हुआ था। मौके पर फोटोग्राफी की गई तथा पुलिस कर्म0 गणों की मदद से शव को नीचे उतारा गया।

मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ, पूछताछ में परिजनों द्वारा बताया गया कि मृतक के मां बाप की मृत्यु काफी समय पहले हो गई थी तथा पत्नी भी छह-सात साल पहले एक पुत्र को लेकर कहीं चली गई थी, मृतक के साथ उसकी एक बेटी रहती थी तधा मृतक अपनी बड़ी भाभी के परिवार के साथ रहता था तथा एक पैर लगभग डेढ़ महीने पूर्व फ्रैक्चर हो गया था, जिस पर पलस्टर चढा हुआ है। मृतक बिजली का काम करता था और आजकल काफी समय से मानसिक तनाव में था। कमरे में वह अकेला ही सोता था। दिनांक 13/10/19 को रात्रि में खाना खाने के बाद लगभग 11:00 बजे अपने कमरे में चला गया था और सुबह जब मृतक की पुत्री स्कूल जाने हेतु अपना बैग लेने अपने पिता के कमरे में गई तब जाकर घटना का पता चला। मृतक के शव का मौके पर पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु कोरोनेशन अस्पताल भेजा गया है।

मृतक व्यक्ति का नाम पता

इंद्रपाल सिंह पुत्र स्वर्गीय लालबहादुर सिंह उम्र 47 वर्ष निवासी कारभारी ग्रांट, निकट माणक सिद्ध मंदिर, थाना पटेल नगर, जनपद देहरादून।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed