बड़ा ट्रेन हादसा टला, 5 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

बड़ा ट्रेन हादसा टला, 5 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

सलेम। तमिलनाडु में शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। चलती ट्रेन के ऊपर पहाड़ से बड़ा बोल्डर टूटकर गिर पड़ा। इस घटना के बाद ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि हादसे में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अधिकारी भी इसे चमत्कार मान रहे हैं कि किसी को चोट तक नहीं लगी।

दक्षिण रेलवे ने यहां कहा कि बेंगलुरू जाने वाली एक ट्रेन के पांच डिब्बे शुक्रवार को यहां बोल्डर गिरने के बाद पटरी से उतर गए, लेकिन करीब 2000 यात्री सुरक्षित हैं। कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस गुरुवार शाम 6.05 बजे केरल में ईस्ट से रवाना हुई थी।

तड़के हुआ हादसा
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 12 नवंबर को लगभग 3:50 बजे, चलती ट्रेन पर अचानक बोल्डर गिरने के कारण, ट्रेन नंबर 07390 कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 डिब्बे (बेंगलुरु-सलेम सेक्शन), बेंगलुरु के टोप्पुरू-सिवडी के बीच पटरी से उतर गए।

सभी यात्री सुरक्षित
हादसे के वक्त ट्रेन में 2348 यात्री सवार थे। सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।नमंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) बेंगलुरु, श्याम सिंह सहित अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची। डॉक्टर के साथ दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) और चिकित्सा उपकरण वैन तुरंत मौके पर पहुंची।

टोपपुरू में बसों से भेजे जाएंगे यात्री
बयान में कहा गया कि इसे टोपपुरू में रोका जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए टोपपुरू में पंद्रह बसों की व्यवस्था की जा रही है। दुर्घटना स्थल पर पांच बसों की व्यवस्था की जा रही है। रेलवे ने होसुर 04344-222603, बेंगलुरु 080-22156554 और धर्मपुरी 04342-232111 में हेल्प डेस्क खोला है। वरिष्ठ अधिकारी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed