पीड़ित परिवार से मिले केजरीवाल 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान।

दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को नौ साल की उस मृतका के परिजनों से मिलने गए जिसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। इस दौरान वह पीड़िता के परिवार वालों से मिले और 10 लाख का मुआवजा देने का भी एलान किया। लेकिन केजरीवाल वहां जब लोगों को संबोधित करने के लिए मंच पर चढ़े तो उस पर इतनी भीड़ बढ़ गई कि मंच ही टूट गया, मंच के टूटते ही उस पर मौजूद सीएम केजरीवाल समेत तमाम लोग गिर गए। इसके बाद तुरंत मुख्यमंत्री को वहां भीड़ से निकाला गया। फिर वह मासूम बच्ची के परिजनों से भी मिले, उन्होंने परिवार को न्याय का आश्वासन दिलाया।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को बच्ची के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे और मदद का ऐलान किया। परिजनों से मीटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने जघन्य अपराध की शिकार हुई बच्ची के परिजनों से मुलाकात की है। उसके जाने की भरपाई नहीं की जा सकती है, लेकिन दिल्ली सरकार ने बच्ची के परिजनों को 10 लाख की राहत राशि देने का ऐलान किया है। इसके अलावा मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है। यही नहीं दिल्ली सरकार की ओर से टॉप वकीलों की नियुक्ति की जाएगी ताकि जल्दी से जल्दी अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जा सके।’

दिल्ली के नांगल गांव में दरिंदगी का शिकार हुई 9 साल की दलित बच्ची से मिलने पहुंचे राहुल गांधी अपने एक ट्वीट के चलते घिर गए हैं। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह जाकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की थी और उनके साथ मिलकर न्याय के लिए संघर्ष करने का भरोसा दिया था। बच्ची के परिजनों को राहुल गांधी ने अपनी कार के अंदर ही बैठाकर बात की थी। इसके बाद उन्होंने उनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी। इस तस्वीर में राहुल गांधी के साथ बच्ची के माता-पिता नजर आ रहे हैं। अब बच्ची की पहचान उजागर करने को लेकर राहुल गांधी घिर गए हैं। कानून के मुताबिक किसी भी नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर नहीं की जा सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *