दून सीपीयू प्रकरण जांच में हो रही देरी पर पुलिस द्वारा मामला दबाने का आरोप : रविंद्र सिंह आनंद l

देहरादून : दिनांक 20 जून 2019 को पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष श्री रविंद्र सिंह आनंद द्वारा सीपीयू प्रकरण पर उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन जून 2019 को उनके साथ सीपीयू उपनिरीक्षक शैलेंद्र सिंह नेगी एवं साथी कुलदीप सैनी द्वारा अभद्रता एवं मारपीट की गई तथा उनकी जेब में हाथ डाल कर लूट खसोट करने की कोशिश की गई। जिसकी रिकाॅर्डिंग त्यागी रोड के एक होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और बाद भी वायरल हो गई। जिसमें श्री रविंद्र द्वारा एक प्रार्थना पत्र डीजी अशोक कुमार को दिया गया था। जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होने एसपी ट्रैफिक को विवेचना सौंपी थी। उक्त विवेचना पूरी हो जाने पर भी आज तक इस पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके संबंध में रविंद्र सिंह आनंद एवं उनका प्रतिनिधिमंडल कप्तान महोदया से मिल चुका है। परंतु आश्वासन के सिवा कुछ हासिल नहीं हुआ।


श्री रविंद्र ने कहा कि पुलिस ही पुलिस के खिलाफ कार्रवाही करने से कतरा रही है और दोषियों को संरक्षण दे रही है। इससे यह भी जाहिर होता है कि “सैया भए कोतवाल तो डर काहे का” । वहीं दूसरी ओर जैसा कि उन्होंने बताया कि उन पर प्रदेश के कुछ राज्यमंत्रियों एवं मंत्रियों के सचिवों की ओर से समझौते का दबाव बनाया जा रहा था जिस पर उन्होंने समझौते से साथ इंकार किया। श्री रव्रिंद्र ने कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि पुलिस पर भी किसी प्रकार का दबाव बनाया जा रहा हो।
उन्होंने कहा कि कि यदि इस मामले में कार्रवाही करने पर और देरी की गई तो उन्हें उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी साथ ही उन्होंने मजबूरन न्यायपालिका की शरण में जाना होगा।
इस अवसर पर भाजपा नेत्री बबिता सहोत्रा, राजीव सच्चर, विजय कथूरिया, अमरजीतसिंह कथूरिया, अरुण शर्मा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed