गढ़वाल रायफल के जवान, जयवीर सिंह नेगी का निधन।

उत्तराखंड : राज्य के लिए एक दुखद खबर सामने आई है, गढ़वाल राइफल के जवान जयवीर सिंह नेगी का निधन,पौड़ी गढ़वाल के थलीसैण ब्लॉक के रणगांव में जन्मे जयवीर सिंह नेगी पिछले 2 सालों से जम्मू कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर तैनात थे, 2006 में 19th गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए जयवीर 4 भाइयों में सबसे छोटे थे।

उनकी पत्नी और 2 छोटे बच्चे काशीपुर में रहते हैं, वहीं उनका बाकी परिवार रणगांव में रहता है, बता दें कि जयवीर पिछले दो साल से जम्मू-कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर अपनी सेवायें दे रहे थे। आज सुबह उनके आकस्मिक निधन की खबर मिली, जगतपुरी (पौड़ी गढ़वाल) और हाल निवासी कचनाल गाजी काशीपुर निवासी जयवीर (31) पुत्र सुल्तान सिंह गढ़वाल राइफल्स में नायक के पद पर कार्यरत थे।

वर्तमान में उसकी तैनाती जम्मू कश्मीर में थी। एक पखवाड़े पूर्व वह छुट्टी पर घर आए हुए थे, मीडिया सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह अचानक जयवीर की तबीयत बिगड़ गई, जिस पर परिजन उन्हें एक निजी अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर के मुताबिक हार्टअटैक से उनकी मृत्यु हुई है, सूचना पर पहुंचे प्रतापपुर चौकी प्रभारी गणेश चंद्र पांडे ने शव का पंचनामा भरा, वह अपने पीछे पत्नी समेत दो छोटे बच्चों को छोड़ गए है, उनकी शहादत कैसे हुई यह अभी पता नहीं चल सका है, जवान की शहादत की खबर पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed