कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ लेने के थोड़ी देर बाद शख्स की मौत।

महाराष्ट्र : भिवंडी में 45 साल के एक शख्स की कोविड वैक्सीन लगवाने के कुछ देर बाद ही मौत हो गई। अभी तक शख्स की मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। एक नेत्र विशेषज्ञ के ड्राइवर के तौर पर काम करने वाले, दो बच्चों के पिता सुखदेव किरदित मंगलवार को भिवंडी के एक अस्पताल में वैक्सीन की दूसरी डोज लेने गए थे। यहां पर उन्हें वैक्सीन लगाने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया था।
लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद ही किरदित 15 मिनट बाद ऑब्जर्वेशन रूम में बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत पास के इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शख्स ने 28 जनवरी को बतौर स्वास्थ्यकर्मी कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली थी। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है और पोस्टमार्टम के बाद चीजें साफ होंगी।
अस्पताल के डॉक्टर केआर खराट ने कहा कि ‘एक महीने उन्होंने अपनी पहली डोज ली थी और उस वक्त कोई दिक्कत नहीं थी। इस वाले डोज के पहले उनका फुल चेक-अप हुआ था। हमें जानकारी मिली कि सालों से उन्हें ब्लड प्रेशर और पैरों में सूजन हो जाने जैसी समस्या थी। लेकिन आज के डोज के पहले चेकअप में बीपी और ऑक्सीजन लेवल वगैरह सबकुछ सामान्य था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed